उत्तराखंड दौरे पर पीएम मोदी, केदारनाथ-बद्रीनाथ में करेंगे पूजा अर्चना, रोपवे समेत कई परियोजनाओं की देंगे सौगात – PM narendra Modi Kedarnath badrinath Dham Uttarakhand Ropeway Project ntc

मोदी आज उत्तराखंड के दौरे पर हैं. मोदी सुबह करीब साढ़े 8 बजे केदारनाथ मंदिर पहुंचे. मोदी ने केदार बाबा की पूजा अर्चना की. ने भगवान शिव का रुद्राभिषेक भी किया. बाद पीएम ने आदिगुरु शंकराचार्य समाधि स्थल पर किए. इसके बाद केदारनाथ रोपवे परियोजना की आधारशिला रखेंगे. सुबह करीब 11.30 बद्रीनाथ मंदिर में और पूजा करेंगे.

9:17 am (12 )

ने आदिगुरु शंकराचार्य समाधि स्थल का किया दौरा

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

ने आदिगुरु शंकराचार्य समाधि स्थल का भी दौरा किया.

8:54 am (35)

में दिखे पीएम मोदी

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

हिमाचल की खास चोला डोरा ड्रेस पहनी. की एक महिला ने अपने हाथ से बनाया है. पीएम मोदी के हाल ही में हिमाचल दौरे पर उन्हें यह गिफ्ट की गई थी.

8:45 am (44)

ने केदारनाथ मंदिर में की पूजा अर्चना

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

8:41 am (48 )

पहुंचे मोदी

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

8:20 am (एक घंटा )

एक साल में 41 लाख यात्रियों ने की चारधाम यात्रा

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

नेता अमित मालवीय ने पीएम मोदी के केदारनाथ दौरे के बीच एक वीडियो शेयर किया. उन्होंने बताया कि पिछले 1 साल में 41 लाख यात्रियों ने चारधाम की यात्रा की है. 15 यात्री बदरीनाथ पहुंचे हैं, 14 लाख केदारनाथ. वहीं, 6 लाख यात्रियों ने गंगोत्री और 5 लाख यात्रियों ने यमुनोत्री में पूजा अर्चना की है.

8:13 am (एक घंटा )

पीएम

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

केदारनाथ पहुंच हैं. फूलों सजाया है. वहीं, मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालुओं के बीच भी पीएम मोदी की यात्रा को लेकर काफी उत्साह है. मोदी के दौरे को देखते हुए मंदिर परिसर में सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं.

8:10 am (एक घंटा )

पर बसा भारत का आखिरी गांव PM स्वागत के लिए तैयार!

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

सरहद पर बसा भारत का आखिरी गांव माणा पीएम मोदी के के लिए तैयार है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी माणा भी पहुंचेंगे. के दर्शन के बाद वह मास्टर प्लान के तहत चल निर्माण कार्यों का जायजा लेंगे. हेमकुंड साहिब के लिए रोपवे का शिलान्यास करने के साथ ही गांव के लिए दो डबल लेन सड़कों की आधारशिला रखेंगे. बाद वह सीमांत गांव माणा लोगों को संबोधित करेंगे. गांव के लोगों में मोदी यात्रा को खास उत्साह है.

7:46 am (एक घंटा )

पीएम

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

देहरादून हैं. से उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ केदारनाथ लिए रवाना हो गए हैं. (इनपुट-शर्मा)

7:42 am (एक घंटा )

3400 की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

जैसे इस अहम बुनियादी का विकास पर्यटन को भी बढ़ावा देगा, जिससे क्षेत्र में आर्थिक विकास मिलेगी साथ ही साथ रोजगार के कई अवसर पैदा होंगे. पीएम मोदी अपने इस दौरे में करीब 1000 करोड़ रुपये की सड़क चौड़ीकरण परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे. इनमें दो सड़क चौड़ीकरण परियोजनाएं- माणा से माणा पास (NH-7) और जोशीमठ से मलारी (NH-107B) शामिल हैं. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी 3400 करोड़ से अधिक की कनेक्टिविटी परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे.

पुख्ता

7:42 am (एक घंटा )

केदारनाथ से जोड़ेगा रोपवे

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

लगभग 9.7 होगा. यह गौरीकुंड को केदारनाथ से जोड़ेगा, जिससे दोनों जगहों के बीच आने-जाने में केवल 30 मिनट का समय लगेगा, जबकि अभी करीब 6 घंटे का समय लगता है. गोविंदघाट को हेमकुंड साहिब से जोड़ेगा. यह लगभग 12.4 किलोमीटर लंबा होगा और यात्रा समय को एक दिन से कम करके केवल 45 मिनट तक सीमित कर देगा. रोपवे घांघरिया को भी जोड़ेगा, जो फूलों की घाटी का प्रवेश द्वार है. परिवहन का एक पर्यावरण अनुकूल साधन होगा, आवागमन को और स्थिरता प्रदान करेगा.

7:41 am (एक घंटा )

पीएम मोदी का कार्यक्रम?

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

पीएम मोदी सुबह करीब साढ़े 8 बजे केदारनाथ मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे. इसके बाद 9 बजे केदारनाथ रोपवे परियोजना की रखेंगे. रोपवे परियोजना की आधारशिला रखने के बाद पीएम आदिगुरु शंकराचार्य की समाधिस्थल के दर्शन करेंगे. उसके बाद पीएम सुबह 9 बजकर 25 मिनट पर मंदाकिनी आस्था पथ और सरस्वती आस्था पथ पर चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे. प्रधानमंत्री जाएंगे. सुबह करीब 11.30 बद्रीनाथ मंदिर में और पूजा करेंगे. बाद दोपहर करीब 12 बजे रिवरफ्रंट के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे. इस बैठक के बाद करीब 12.30 pm माणा गांव में सड़क और रोपवे परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. मोदी दोपहर करीब दो बजे अराइवल प्लाजा और झीलों के की प्रगति की समीक्षा करेंगे. राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल रिटायर्ड सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी उपस्थित रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *