बेस्ट हाई-एंड ब्लूटूथ हेडफ़ोन और ईयरबड्स

से लोग गुणवत्ता वाले हेडफ़ोन और ईयरबड की तलाश में हैं जिनकी कीमत बहुत अधिक नहीं है। हम कहीं भी $50-$150 बात कर रहे हैं, लोग Apple, Bose और Sony जैसे कुछ ब्रांडों के फ्लैगशिप मॉडल के लिए अधिक खर्च करने को तैयार हैं।

बहुत कुछ है और सूचियाँ CNET पर जो हेडफ़ोन पर ध्यान केंद्रित करता है जिसकी कीमत $400 से कम है – या $100 से भी कम – यदि आप खोज रहे हैं वायरलेस. लेकिन यह सूची हाई-एंड वायरलेस हेडफ़ोन और ईयरबड्स के बारे में है, जिन्हें हम अधिक देख रहे हैं, खासकर Apple द्वारा $ 549 जारी करने के बाद मैक्स हेडफोन।

मैं आपको यह नहीं बता सकता कि इनमें से कौन सा (यदि कोई है) वास्तव में उनकी कीमत के लायक है, लेकिन वे सभी बेहतरीन हेडफ़ोन और ईयरबड हैं। यहां हमारे वर्तमान हाई-एंड पसंदीदा पर एक नज़र है, जो मैंने कोशिश की है, और कुछ मामलों में, पूरी तरह से समीक्षा की गई है।

पढ़ें: 2022 सर्वश्रेष्ठ वायरलेस ईयरबड्स

/

ऑडियो कंपनी नाभीय अपने हाई-एंड स्पीकर और हेडफोन के लिए जाना जाता है। फ्रांस के बोवर्स एंड विल्किंस कह सकते हैं। और अब यह अंतत: हो गया है जो बहुत सी हाई-एंड ऑडियो कंपनियों को ऑन-द-गो वायरलेस संगीत सुनने के इस युग में करना पड़ा है: सक्रिय शोर-रद्द करने वाले ब्लूटूथ हेडफ़ोन बनाएं।

विकास में तीन वर्षों में, बाथिस की लागत $799 है और इसमें न केवल वायरलेस कनेक्टिविटी है, बल्कि यूएसबी-सी के साथ किसी भी कंप्यूटर, स्मार्टफोन या टैबलेट के साथ यूएसबी वायर्ड सुनने के लिए एक अंतर्निहित डीएसी (डिजिटल-से-एनालॉग कनवर्टर ) आसानी से सबसे अच्छे लगने वाले वायरलेस हेडफ़ोन में से एक हैं।

बाथियों को पहले पढ़ें।

/

MW75 मास्टर और डायनेमिक के अभी तक के सर्वश्रेष्ठ पूर्ण आकार के हेडफ़ोन हैं। जरूरत , $599 हैं; अधिकांश लोग $400 Sony WH-1000XM5 से काफी संतुष्ट होंगे, जो हल्के और अधिक आरामदायक हैं, और जो अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ वॉयस कॉलिंग और नॉइज़ कैंसिलिंग प्रदान करते हैं। MW75 की बिल्ड क्वालिटी को हराना मुश्किल है और वे वायरलेस मॉडल के लिए शीर्ष ध्वनि प्रदान करते हैं (मुझे लगा कि वे Apple के AirPods Max हेडफ़ोन से बेहतर लग रहे ), साथ ही मजबूत वॉयस-कॉलिंग और शोर-रद्द करने वाला प्रदर्शन i aptX Adaptive के लिए उनके समर्थन के साथ, उनके पास Android उपयोगकर्ताओं के लिए अतिरिक्त अपील है, जो सही सेटअप के साथ बेहतर ध्वनि गुणवत्ता प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन मैं एएसी कोडेक का उपयोग करके अपने आईफोन 13 प्रो के साथ संगीत स्ट्रीमिंग से भी काफी खुश था।

हमारे मास्टर और डायनेमिक MW75 को पहले पढ़ें।

/

नंबर 5909s प्रीमियम ऑडियो ब्रांड मार्क लेविंसन का पहला हेडफोन है। हां, वे $999 में महंगे हैं और शायद थोड़े अधिक महंगे हैं, लेकिन वे उत्कृष्ट हैं। आपके सिर पर भारीपन महसूस करने के प्रबंधन के बिना उनके पास एक मजबूत डिज़ाइन है (पढ़ें: वे पर्याप्त हैं लेकिन बहुत भारी नहीं हैं) और वे लंबे समय तक पहनने में सहज हैं, उनके अच्छी तरह से गद्देदार (और बदलने योग्य) चमड़े से इयरकप और हेडबैंड के लिए धन्यवाद .

न केवल उनमें अच्छा शोर रद्द करने और उत्कृष्ट ध्वनि की सुविधा है, बल्कि उनका वॉयस-कॉलिंग प्रदर्शन शीर्ष पर है, जो उन्हें बाजार पर सबसे अच्छे शोर रद्द करने वाले हेडफ़ोन विकल्पों में से एक बनाता है। साथ ही, उनके पास मल्टीप्वाइंट ब्लूटूथ पेयरिंग है जिससे आप उन्हें एक साथ दो डिवाइस, जैसे कंप्यूटर और स्मार्टफोन के साथ पेयर कर सकते हैं।

नंबर 5909 सोनी के एलडीएसी और क्वालकॉम के एपीटीएक्स एडेप्टिव कोडेक्स के समर्थन के साथ उच्च-रिज़ॉल्यूशन प्रमाणित हैं जो ब्लूटूथ पर लगभग दोषरहित स्ट्रीमिंग की अनुमति देते हैं। Apple के iPhone और iPad उन कोडेक्स का समर्थन नहीं करते हैं जबकि कुछ Android डिवाइस करते हैं। मेरे iPhone 13 प्रो पर ब्लूटूथ पर नंबर 5909 हेडफ़ोन का उपयोग करते हुए, AirPods Max (नंबर 5909 में एक स्पर्श अधिक “शुद्ध” और सटीक ध्वनि) की तुलना में अधिक प्राकृतिक और परिष्कृत लग रहा था।

जब मैंने नंबर 5909 को अपने Google Pixel 4 XL से जोड़ा, LD LDAC के लिए समर्थन है, और इसका उपयोग करते हुए मैंने एक अंतर देखा। Qobuz ऑडियो स्ट्रीमिंग सेवा की उच्च-रिज़ॉल्यूशन स्ट्रीमिंग. कुल मिलाकर, ध्वनि में थोड़ी अधिक गहराई और बनावट थी, और एक स्पर्श अधिक चमक, परिभाषा और खुलापन है।

लेविंसन नंबर 5909 समीक्षा पढ़ें।

/

जब आपके पास कोई ऐसा उत्पाद होता है जिसे बहुत से लोग पसंद करते हैं, तो परिवर्तन जोखिम भरा हो सकता है। सोनी के WH-1000XM5, 1000X श्रृंखला हेडफ़ोन की पांचवीं पीढ़ी के मामले ऐसा ही है, जो पहली बार 2016 में MDR-1000X वायरलेस के रूप में जारी किए गए थे और प्रत्येक पीढ़ी के साथ सुधार के रूप में तेजी से लोकप्रिय हो हैं I इन वर्षों में, सोनी ने डिज़ाइन में कुछ बदलाव किए हैं, लेकिन उतना नाटकीय नहीं है जितना कि WH-1000XM5 के साथ किया गया है। उच्च $400 मूल्य टैग (WH-1000XM4 से $50 अधिक) के अलावा, उनमें से अधिकतर परिवर्तन अच्छे हैं, और सोनी ने वॉयस-कॉलिंग प्रदर्शन के साथ-साथ बेहतर शोर रद्द करने और अधिक परिष्कृत ध्वनि के साथ कुछ नाटकीय सुधार किए हैं।

WH-1000XM5 समीक्षा पढ़ें।

आपको Sony WH-1000XM5 . मूल्य अलर्ट प्राप्त हो रहे हैं

/

तीन रंग विकल्पों (ग्रे, ब्लू और ब्लैक) में उपलब्ध, बोवर्स एंड विल्किंस पीएक्स7 एस2 हेडफोन पहली पीढ़ी के संस्करण की तुलना में कुछ महत्वपूर्ण सुधार प्रदान करते हैं। ये हेडफ़ोन न केवल अधिक आरामदायक हैं – वे स्केल को 307 ग्राम पर टिपते हैं – लेकिन वे बेहतर ध्वनि करते हैं और बेहतर शोर करने और बेहतर शोर में कमी के साथ वॉयस-कॉलिंग प्रदर्शन करते हैं। मुझे नहीं लगता कि वे लाइटर और अधिक आरामदायक Sony WH-1000XM5 से बेहतर विकल्प हैं। लेकिन PX7 S2 निश्चित रूप से अपने मजबूत डिजाइन के साथ शानदार दिखता और महसूस करता है, और यह बेहतर वॉयस-कॉलिंग प्रदर्शन के साथ एक उन्नत माइक्रोफोन सेटअप के लिए धन्यवाद देता है।

बोवर्स एंड विल्किंस एक स्टेप-अप मॉडल, PX8 भी जारी कर रहे हैं, जिसमें और भी बेहतर ध्वनि है, लेकिन इसकी कीमत $699 है।

हमारे बोवर्स एंड विल्किंस PX7 S2 को पहले पढ़ें।

आपको Bowers & Wilkins PX7 S2 . मूल्य अलर्ट प्राप्त हो रहे हैं

/

बैंग एंड ओल्फ़सेन के बीओप्ले ईएक्स बड्स कंपनी के अब तक के सर्वश्रेष्ठ ट्रू-वायरलेस ईयरबड हैं। वे एक आरामदायक, सुरक्षित फिट (शायद छोटे कानों वाले लोगों को छोड़कर), उच्च गुणवत्ता वाली गुणवत्ता, शानदार ध्वनि, अच्छा शोर रद्द करने और बी एंड ओ के बड्स पर बेहतर वॉयस की सुविधा देते हैं, प्रत्येक ईयरबड में तीन के साथ वे कम करने में मदद करते हैं अपनी आवाज उठाते समय पृष्ठभूमि का शोर। जबकि वे अधिकांश लोगों की मूल्य सीमा से बाहर हैं, वे यकीनन तनों के साथ सबसे अच्छे ईयरबड हैं और बेहतर स्पष्टता, अधिक शक्तिशाली बास और समृद्ध, अधिक सटीक ध्वनि के साथ एयरपॉड्स प्रो को बेहतर ध्वनि प्रदान करते हैं।

शोर रद्द करने के साथ मध्यम मात्रा के स्तर पर बैटरी जीवन 6 घंटे पर रेट किया गया है और ब्रश एल्यूमीनियम चार्जिंग केस में अतिरिक्त 14 घंटे का रस है (वायरलेस चार्जिंग समर्थित है)। बड्स में IP57 वाटर-रेसिस्टेंस रेटिंग है, जो उन्हें वाटरप्रूफ और डस्ट-रेसिस्टेंट बनाती है। इनमें ब्लूटूथ 5.2 और मल्टीपॉइंट ब्लूटूथ पेयरिंग की सुविधा है ताकि आप एक ही समय में दो डिवाइस जैसे कंप्यूटर और स्मार्टफोन से कनेक्ट हो सकें। आप स्वतंत्र रूप से एकल कली का उपयोग कर सकते हैं और ईयरबड्स में ईयर-डिटेक्शन सेंसर होते हैं, इसलिए जब आप उन्हें अपने कानों से हटाते हैं तो आपका संगीत रुक जाता है।

बड्स एंड्रॉइड स्मार्टफोन जैसे उपकरणों के लिए AptX अनुकूली का समर्थन करते हैं जो AptX HD ऑडियो कोडेक (AAC भी समर्थित है) के साथ ब्लूटूथ स्ट्रीमिंग का समर्थन करते हैं। वे चित्रित सोने के स्वर के साथ-साथ ग्रेफाइट रंग में भी उपलब्ध हैं।

/

हां, वे महंगे हैं, लेकिन एयरपॉड्स मैक्स बोस और सोनी के कम कीमत वाले प्रतियोगियों की तुलना में अधिक समृद्ध, अधिक विस्तृत ध्वनि प्रदान करते हैं। वे प्रीमियम बिल्ड क्वालिटी और वीडियो देखने के लिए Apple के वर्चुअल सराउंड स्पेशियल ऑडियो फीचर के साथ-साथ बाजार पर सबसे अच्छा शोर रद्द करने की सुविधा भी देते हैं। जबकि वे भारी होते हैं, वे आश्चर्यजनक रूप से आरामदायक होने का प्रबंधन करते हैं, हालांकि जब मैं उनके चल रहा था तो मुझे एक पाने के लिए अपने सिर पर थोड़ा और आगे बैठने के लिए जाल चंदवा हेडबैंड समायोजित करना पड़ा। उन्हें अधिकांश सिरों पर अच्छी तरह से फिट होना चाहिए, लेकिन कुछ अपवाद भी होंगे।

हमारे Apple AirPods Max पढ़ें।

आपको Apple AirPods Max (सिल्वर) के लिए मूल्य अलर्ट प्राप्त हो रहे हैं

कान

ब्लूटूथ स्पीकर बनाने से पहले, अल्टीमेट ईयर्स ने अपने कस्टम-फिट वायर्ड ईयरबड्स के साथ अपने लिए एक नाम बनाया, जिसे ऑडियोफाइल्स और संगीतकारों के साथ एक फैनबेस मिला। अब आप यूई ड्रॉप्स के साथ वही कस्टम फिट (कान की युक्तियों को आपके कानों के लिए अनुकूलित किया गया है) प्राप्त कर सकते हैं।

हालांकि ये सक्रिय शोर-रद्द करने वाले ईयरबड्स नहीं हैं और अल्टीमेट ईयर्स ने महंगे ईयरबड्स के सेट में ब्लूटूथ का नवीनतम स्वाद नहीं होने के लिए कुछ आलोचना की (ड्रॉप्स में ब्लूटूथ 5.3 के बजाय ब्लूटूथ 4.2 है) या एंड्रॉइड फोन के लिए AptX ऑडियो कोडेक समर्थन, वे मेरे कानों को वास्तव में अच्छी तरह से फिट किया और अच्छी तरह से विस्तृत ध्वनि और अच्छी तरह से परिभाषित बास के साथ उत्कृष्ट लग रहा था। मैंने उन्हें लंबे समय तक सुनने वाले सत्रों के लिए बहुत अच्छा पाया और उनके पास एक पारदर्शिता मोड है।

कस्टम फ़िट बनाने के लिए, UE आपको एक घर पर फ़िट किट भेजता है जो लाइटफ़ॉर्म तकनीक का उपयोग करके आपके कानों के छापों को कैप्चर करेगा। यह आपके छापों को UE में वापस भेजने के लिए एक वापसी लेबल के साथ आता है और अंतिम उत्पाद – आपके कानों के लिए विशिष्ट रूप से – कुछ ही हफ्तों में आता है। ड्रॉप्स गोमेद, नीलम और गुलाब क्वार्ट्ज में उपलब्ध हैं और कसरत के लिए पसीना प्रतिरोधी हैं। $449 लिए सूचीबद्ध हैं लेकिन वर्तमान में $399 बिक रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *