समीक्षा करें: अमेज़ॅन का $ 100 किंडल हल्का और प्यारा है, और यह मूल बातें करता है

आकार में / नया $100 किंडल अमेज़ॅन का अब तक का सबसे अच्छा प्रवेश स्तर का मॉडल है, हालांकि इसे अभी भी पेपरव्हाइट की छाया में रहना है।

कनिंघम

अमेज़ॅन का किंडल स्क्राइब ई-रीडर लाइनअप का रोमांचक नया हाई-एंड डिवाइस है, जो कि किंडल अनुभव को आगे बढ़ा रहा है। लेकिन अमेज़ॅन के लिए यह उतना ही महत्वपूर्ण है कि वह उन लोगों के लिए आधार रेखा को आगे बढ़ाते रहें जो पारिस्थितिकी तंत्र में आशा करना चाहते हैं, लेकिन बहुत अधिक खर्च नहीं करना चाहते हैं।

हम हैं हैं नया$100 (या$120, के)। अमेज़ॅन के उत्पाद पृष्ठों पर “2022 रिलीज़” या “किंडल (11 वीं पीढ़ी)” भी कहा जाता है, इस मॉडल की कीमत इसके बदले में $ 10 अधिक है (मुद्रास्फीति हम सभी के लिए आती है), लेकिन कीमत में उछाल को सही मदद करने के लिए इसमें नए भत्ते हैं। पहली बार, बेसिक किंडल में बाकी लाइनअप के समान घनत्व है, और अमेज़ॅन ने डिवाइस को छोटा और हल्का बनाने के लिए 6-इंच स्क्रीन के चारों ओर शीर्ष और साइड बेजल्स को सुव्यवस्थित किया है। USB-C, के लिए ब्लूटूथ सपोर्ट, और स्पेस शीट के बाहर 16 GB स्टोरेज को बढ़ाया गया है।

हमारे पास कुछ दिनों के लिए नया किंडल है, जो कुछ सौ से अधिक पृष्ठों को पढ़ने या बैटरी लगाने के लिए पर्याप्त नहीं है, लेकिन डिवाइस की ताकत कमजोरियों के बारे में कुछ छापों को विकसित करने के लिए पर्याप्त है। देने के लिए मुख्य प्रश्न: इस किंडल को किसे खरीदना चाहिए, और किसे जलरोधक और वर्तमान की बड़ी, अच्छी स्क्रीन पर $ 40 अधिक खर्च करना चाहिए पेपरव्हाइट?

अवलोकन

नए किंडल (दाएं) में पुराने पेपरव्हाइट (बाएं) के समान स्क्रीन आकार और रिज़ॉल्यूशन है, लेकिन यह काफी छोटा और हल्का है।
आकार में / नए किंडल (दाएं) में पुराने पेपरव्हाइट (बाएं) के समान स्क्रीन आकार और रिज़ॉल्यूशन है, लेकिन यह काफी छोटा और हल्का है।

कनिंघम

किंडल की हत्यारा विशेषता वर्तमान पेपरव्हाइट या पुराने मॉडल की तुलना में कितनी छोटी हो सकती है। 6-इंच की स्क्रीन पुराने पेपरव्हाइट के आकार के समान है, लेकिन अमेज़ॅन ने पेपरव्हाइट की तरह दिखने के लिए ऊपर और नीचे की तरफ डिस्प्ले बेज़ेल्स को छोटा कर दिया है। नतीजा एक हल्का उपकरण है जो बच्चों के आकार के हाथों के लिए विशेष रूप से उपयुक्त है (ए किड्स संस्करण मामले के साथ, दो साल की वारंटी, और एक साल की सदस्यता किड्स+ अतिरिक्त $20 है)।

के लिए, ठीक है। यह निश्चित रूप से अच्छा है कि अब यह अधिक महंगे मॉडल के 300 पीपीआई घनत्व से मेल खाता है। किसी के लिए भी जो अभी भी नॉन-लाइट या लो-रिज़ॉल्यूशन किंडल का उपयोग कर रहा है, यह एक अपग्रेड होगा।

तस्वीरों में यह बताना मुश्किल है, लेकिन इसके आकार के अलावा, नए किंडल पर सामने की रोशनी धुंधली है और पेपरव्हाइट (दाएं) की तुलना में भी कम है।  इससे पहले कि आप नवीनतम पेपरव्हाइट की गर्म प्रकाश सुविधा का उपयोग शुरू करें, यह ध्यान देने योग्य है।
आकार में / तस्वीरों में यह बताना मुश्किल है, लेकिन इसके आकार के अलावा, नए किंडल पर सामने की रोशनी धुंधली है और पेपरव्हाइट (दाएं) की तुलना में भी कम है। इससे पहले कि आप नवीनतम पेपरव्हाइट की गर्म प्रकाश सुविधा का उपयोग शुरू करें, यह ध्यान देने योग्य है।

कनिंघम

स्क्रीन के बारे में जानने के लिए दो चीजें हैं जो हमारी तस्वीरों में अच्छी तरह से दिखाई नहीं देती हैं। सबसे पहले, केवल चार फ्रंट-लाइट एलईडी (वर्तमान पेपरव्हाइट के लिए 17 की तुलना में) के साथ, आप देख सकते हैं कि स्क्रीन पूरी तरह से समान रूप से प्रकाशित नहीं है। मेरी समीक्षा इकाई पर, यह प्रदर्शन के शीर्ष पर सबसे अधिक दिखाई देता था, हालांकि ऑन-स्क्रीन सामग्री हमेशा पूरी तरह से सुपाठ्य होती है। दूसरा, सामने की रोशनी में न केवल “गर्म प्रकाश” क्षमताओं के साथ जलाने की तुलना में, बल्कि पुराने 10 वीं-जीन पेपरवाइट की तुलना में हमने इसकी तुलना की थी। यदि नीली बत्ती एक ऐसी चीज है जिसके प्रति आप संवेदनशील हैं, खासकर यदि आप सोने से ठीक पहले कुछ पढ़ रहे हैं, तो आपकी आंखें इसके बजाय पेपरव्हाइट प्राप्त करने के लिए आपको धन्यवाद दे हैं।

$ 100 किंडल भी पिछले कुछ पेपरव्हाइट पीढ़ियों की तरह जलरोधक नहीं है, इसलिए यह एक अच्छा “आरामदायक स्नान या पूलसाइड” डिवाइस नहीं है। इसके USB-C पोर्ट में किसी प्रकार का नमी सेंसर होता है जो इसे चार्ज होने से रोकेगा यदि यह में थोड़ा सा पानी का पता लगाता इसे ज़ैप करने से बचा सकता है, लेकिन यह पूर्ण वॉटरप्रूफिंग है।

किंडल और पेपरव्हाइट दोनों में यूएसबी-सी पोर्ट शामिल हैं।  बजट किंडल में वाटर-डिटेक्शन फीचर है जो पोर्ट में पानी होने पर डिवाइस को चार्ज होने से रोकेगा।
आकार में / किंडल और पेपरव्हाइट दोनों में यूएसबी-सी पोर्ट शामिल हैं। बजट किंडल में वाटर-डिटेक्शन फीचर है जो पोर्ट में पानी होने पर डिवाइस को चार्ज होने से रोकेगा।

कनिंघम

नोट की एकमात्र अन्य हार्डवेयर विशेषता, और एक जिसे अमेज़ॅन विज्ञापित नहीं करता है, वह यह है कि $ 100 किंडल पेपरव्हाइट के नवीनतम संस्करण (एक मीडियाटेक एमटी 8110; नया पेपरव्हाइट और नया किंडल ) में शामिल उसी प्रोसेसर का उपयोग करता है। ब्राउज़र पिछली पीढ़ी के पेपरव्हाइट के 11,700 की तुलना में लगभग 8,000 मिलीसेकंड में)। यह अभी भी किसी भी बजट स्मार्टफोन की तुलना में एक सुंदर पोकी प्रोसेसर है, लेकिन पुराने किंडल के , किताबें डाउनलोड करने या खोलने या मेनू नेविगेट करते समय अतिरिक्त तड़क का एक बमुश्किल बोधगम्य संकेत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *