स्टारफील्ड साक्षात्कार: पूर्व बेथेस्डा देव बड़े पैमाने पर, एक नए ब्रह्मांड का निर्माण

हमें एक स्टारफ़ील्ड साक्षात्कार करने का अवसर मिला है, जो कि बेथेस्डा के खेलों का बहुत अच्छा काम है, स्टूडियो फॉलआउट और द एल्डर स्क्रॉल्स की पसंद के पीछे से एक नया ब्रह्मांड विकसित करने के लिए बाहर जो खुले है- दुनिया के खेल अधिक खुले-ब्रह्मांड होने के लिए, हजारों ग्रहों का पता लगाने के लिए। इस प्रत्याशा ने हमें एक पूर्व-बेथेस्डा डेवलपर के साथ चैट करने के लिए किया, जिसने पिछले साल बेथेस्डा छोड़ने और काफी समय तक स्टारफ़ील्ड पर काम करने के बाद खुद को मारा।

यह व्यक्ति नैट पुरकीपाइल, जस्ट पर्की गेम्स के संस्थापक और 17 वर्षों के लिए एक डेवलपर है, जिनमें से 14 वर्षों से बेथेस्डा में फॉलआउट 3 से स्टारफ़ील्ड तक, कई परियोजनाओं पर एक कलाकार के रूप में खर्च किए गए थे। स्वाभाविक रूप से, पुरकीपाइल अनुबंधों के कारण स्टारफ़ील्ड के बारे में बहुत गहराई से जाने में सक्षम नहीं था और तथ्य यह कि यह अगले साल तक नहीं है, लेकिन उसने हमें अंतरिक्ष परियोजना के बारे में कुछ दिलचस्प जानकारी दी।

जब स्टारफ़ील्ड के आकार की बात आती है, तो पर्कपाइल का कहना है कि यह न केवल बेथेस्डा का का सबसे बड़ा खेल है, बल्कि वह भी है जिसके लिए सबसे बड़ी टीम की भी आवश्यकता है।

“उस परियोजना का दायरा मुख्य चीज है जो अलग है, क्योंकि, आप जानते हैं, फॉलआउट 3, स्किरिम, फॉलआउट 4, वह सब एक टीम थी। 76, जो ज्यादातर दो थे, हमें मॉन्ट्रियल से थोड़ी मदद मिली, लेकिन यह ज्यादातर ऑस्टिन और मैरीलैंड था [Bethesda] साथ काम कर रहे हैं।

“लेकिन हाँ, स्टारफ़ील्ड एक बहुत बड़ी परियोजना है, यह टीम में 500 लोगों या कुछ और की तरह है, जबकि मुझे लगता है [Fallout] 76 शायद 200 था, सबसे ऊपर, “पुरकीपाइल ने कहा, यह कहते हुए कि टीम का विशाल आकार एक कारण था कि उसने छोड़ दिया और अपने दम पर गेम बनाने का फैसला किया।

पुरकीपाइल ने यह भी कहा कि स्टारफील्ड के विकास के दौरान सबसे बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा – ध्यान रखें कि उसके जाने के बाद से खेल के बारे में बहुत कुछ बदल सकता था – एक पूरी तरह से नया काल्पनिक ब्रह्मांड के लिए s

पर्कपाइल बताते हैं, “चीजों को कैसा दिखना चाहिए, इसके लिए हमेशा कोई समस्या नहीं होती है,” धातु के पैनल किस आकार के होते हैं? को एक साथ कैसे बांधते हैं? रंगों का उपयोग करते हैं? क्या सामग्री ? इन सभी अलग-अलग क्षेत्रों में कैसे अंतर करते हैं? तो यह बहुत कठिन है बनाम अगर आपने मुझसे पूछा जैसे, हे, एक और अनुवर्ती खेल बनाओ।

“आपको सब कुछ पता लगाना है, और यह सब अतिरिक्त कल्पना भी पता लगाने के लिए है। अवधारणा में उन्होंने कितने धातु पैनल किए, आप चौंक जाएंगे, “पुरकीपाइल ने मजाक में जोड़ा।

स्टारफ़ील्ड इतना बड़ा होने जा रहा है, वास्तव में इतना बड़ा कि इसके पास 1,000 ग्रह होंगे जिन्हें तलाशने के लिए कहीं भी उतारा जा सकता है। पुर्कीपाइल के लिए हमारे पास कुछ प्रश्न थे कि यह कैसे प्राप्त किया गया था, जैसा कि पहले निर्देशक टॉड हॉवर्ड द्वारा किया गया था कि प्रक्रियात्मक पीढ़ी प्रणालियों के साथ शामिल है, हम ठीक से नहीं जानते कि कैसे।

“मैं वास्तव में इसके तकनीकी विवरण में नहीं जा सकता,” पर्किपाइल कहते हैं, “का नक्शा [Fallout] 76 जैसा है, स्किरिम के आकार का लगभग दो गुना या तो, और यह लोगों के लिए बहुत काम था, लेकिन हाँ, यह पैमाना नहीं है। यहां तक ​​​​​​​​कि अगर आप आउटसोर्सिंग को किराए पर लेना चाहते हैं, तो आपको एक देश की तरह किराए पर लेना होगा। , यह वास्तव में उस टीम का एक अंश है [working] ”

पुरकीपाइल ने यह नहीं बताया कि बेथेस्डा ने इन ग्रहों को विशेष रूप से कैसे बनाया है, लेकिन यह सुनना है स्टूडियो कुछ प्रकार के रचनात्मक के साथ आया है जो स्टारफ़ील्ड के लिए इतने सारे विकसित होने देता कुछ अनोखा रहा है।

स्टारफील्ड न्यू अटलांटिस: शहर के दृश्य से एक लंबा, कांच का शिखर निकलता है, जिसके शिखर पर 'यूसी' अक्षर होते हैं

हमें स्टारफ़ील्ड के खुलासे के बारे में भी बात करने को मिला और, चलो कुंद हो, फीकी द एल्डर स्क्रॉल्स 6 प्रकट करते हैं। पुरकीपाइल ने कहा कि जबकि फंतासी खेल के बारे में कुछ भी नहीं दिखाया था, स्टारफील्ड को दिखाया और उम्मीदों को निर्धारित करने के लिए आ रहा है कि यह कब तक होगा तक कि एल्डर स्क्रॉल 6 वास्तव में रिलीज नहीं हो

“तो उन्हें ऐसा होना चाहिए, ‘देखो, हम उम्मीदें तय करने वाले हैं’। समय [it’s been] 10 से अधिक वर्षों से, बिना सीक्वल के इतना लंबा समय बिताना बहुत अनसुना है। ” उन्होंने आगे कहा, “निश्चित रूप से एल्डर स्क्रॉल ऑनलाइन हैं, लेकिन स्पष्ट रूप से, मुझे लगता है कि यह MMO समूह के लिए अलग बाजार की तरह है। मुझे लगता है कि लोगों को यह बताना कि यह कुछ समय पहले होने वाला है, निश्चित रूप से इसका हिस्सा है, ”पुरकीपाइल कहते हैं।

इसलिए, जब हम सभी स्टारफील्ड की प्रतीक्षा करते हैं, उम्मीद है कि खेल पर पर्कपाइल का समय हमें खत्म कर सकता , भले ही वह अगले बेथेस्डा गेम के बारे में बहुत कुछ कहने में सक्षम हो। हमें फॉलआउट सीरीज़ और स्किरिम के बारे में पर्कपाइल के साथ अपने साक्षात्कार से और भी बहुत कुछ मिला है, और यहां तक ​​​​​​​​कि उनके आगामी एकल-विकसित रहस्यमय शिकार खेल, द एक्सिस अनसीन के बारे में कुछ विवरण, जो आप हैं हैं भाप. ट्विटर खेल के विकास के दृश्यों के पीछे दिलचस्प लुक से भी भरा है, इसलिए गेम कैसे बनते हैं, यह जानने के लिए उसे फॉलो करना सुनिश्चित करें।

यदि आप इस स्टारफ़ील्ड साक्षात्कार के बाहर के खेल के बारे में और भी अधिक जानना चाहते हैं, तो हमें स्टारफ़ील्ड शिप बिल्ड पर एक प्राइमर विवरण, और आपको स्टारफ़ील्ड रिलीज़ की तारीख और के जानने की आवश्यकता है। .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *