Aaj ki taaja khabar live updates latest news hindi samachar daily breaking 25 November 2022 | आज की ताजा खबर Live: आफताब का पॉलीग्राफ़ी टेस्ट खत्म, दो घंटे तक हुई पूछताछ

  • 25 Nov 2022 06:50 PM (IST)

    आफताब का पॉलीग्राफ़ी टेस्ट पिछले 2 घंटे से जारी, अधिकारी बोले- कल भी होगी पूछताछ

    आफताब का पॉलीग्राफ़ी टेस्ट पिछले 2 घंटे से जारी है. एफएसएल के असिस्टेंट डायरेक्टर संजीव गुप्ता ने कहा कि आज पॉलीग्राफ टेस्ट सामान्य रूप से चल रहा है. आफ़ताब की तबीयत ठीक है. जरूरत पड़ेगी तो आगे भी टेस्ट जारी रहेगा. बता दें कि पॉलीग्राफ टेस्ट के आज तीसरा दिन है. हो सकता है आज ही प्रक्रिया पूरी हो जाए लेकिन यदि नहीं हुई तो शनिवार और रविवार भी पूछताछ होगी.

  • 25 Nov 2022 06:09 PM (IST)

    बॉर्डर के गांवों में ऑपरेशन सैनिटाइजेशन चला रही जम्मू-कश्मीर पुलिस

    पिछले 15 दिन में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों ने आतंकियों की छह बड़ी साजिशों को विफल किया है. जम्मू संभाग में सुरक्षाबलों ने 2 अलग-अलग जगहों पर ना सिर्फ IED को डिफ्यूज किया, बल्कि हथियारों की बड़ी खेप साथ में ड्रग्स और 5 लाख रुपए बरामद किए. ऐसे में जम्मू कश्मीर पुलिस की तरफ से जम्मू से सटे अंतरराष्ट्रीय सीमा के ग्रामीण इलाके में ऑपरेशन सैनिटाइजेशन शुरू किया गया है. चप्पे-चप्पे को खंगाला जा रहा है और देखा जा रहा है कि कहीं यहां पर ड्रोन के जरिए हथियार तो नहीं ड्रॉप किए गए.

  • 25 Nov 2022 05:55 PM (IST)

    खेरसॉन से बड़ी संख्या में सैनिकों को हटा रहा यूक्रेन

    यूक्रेन अब खेरसॉन से सेना को हटाकर खारकीव, डोनेट्स्क और जेपोरिजिया इलाक़े में भेज रहा है. यूक्रेन को लग रहा है कि रूसी सेना अभी खेरसॉन में निपर नदी के इस पार नहीं आएगी इसलिए यूक्रेन खेरसॉन में थोड़े सैनिकों को रखकर बाक़ी रिज़र्व सेना को दूसरे फ़्रंट लाइन पर भेज रही है. खेरसॉन में रूसी सेना के पिछले हटने से ठीक पहले यूक्रेन ने खेरसॉन में काफ़ी सेना और हथियार देखे गए थे.

  • 25 Nov 2022 05:47 PM (IST)

    शंकर सिंह वाघेला का विवादित बयान, बीजेपी ने बेवकूफ बनाने के लिए बनाया राम मंदिर

    गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने राम मंदिर पर विवादित बयान दिया है. टीवी9 से बातचीत के दौरान वाघेला ने कहा, राम मंदिर बनने से क्या फर्क पड़ता है. क्या राम मंदिर बनने से किसी को नौकरी मिलेगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने बेवकूफ बनाने के लिए मंदिर बनाया था. राम मंदिर का मामला मार्केटिंग की चीज नहीं है.

  • 25 Nov 2022 05:29 PM (IST)

    40 दिन की पैरोल खत्म होने के बाद गुरमीत राम रहीम सुनारिया जेल पहुंचे

    40 दिन की पैरोल खत्म होने के बाद गुरमीत राम रहीम रोहतक के सुनारिया जेल पहुंच गया है. गुरमीत राम रहीम ने अपनी 40 दिन की पैरोल बरवाना आश्रम में काटी थी. राम रहीम 15 अक्टूबर को सुनारिया जेल से बाहर आया था. पैरोल के दौरान राम रहीम ने वर्चुअल सत्संग भी किया था.

  • 25 Nov 2022 05:15 PM (IST)

    देहरादून रणवीर एनकाउंटर के दोषी पुलिसकर्मियों को SC से मिली जमानत

    देहरादून के चर्चित रणवीर एनकाउंटर के दोषी पुलिसकर्मियों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में तत्कालीन इंस्पेक्टर संतोष कुमार जायसवाल, एसओजी प्रभारी नितिन चौहान, जीडी भट्ट, नीरज यादव और कांस्टेबल अजीत को जमानत दे दी है. इस मामले में कुल 17 पुलिसकर्मियों को आजीवन कारावास की सजा हुई थी.

  • 25 Nov 2022 04:45 PM (IST)

    जम्मू के रामबन में एक बस से संदिग्ध पैकेट मिला, IED होने का शक

    जम्मू के रामबन में एक बस से संदिग्ध पैकेट बरामद किया गया है. बस डोडा से रामबन जा रही थी. नाके पर चेकिंग के दौरान बस से यह संदिग्ध पैकेट मिला. संदिग्ध पैकेट में आईडी होने का शक है. पैकेट की जांच के लिए बम डिस्पोजल स्क्वाड मौके पर पहुंच गया है और पैकेट की जांच की जा रही है.

  • 25 Nov 2022 04:05 PM (IST)

    भीमा कोरेगांव केस के आरोपी आनंद तेलतुंबडे की जमानत के खिलाफ NIA की याचिका खारिज

    भीमा कोरेगांव मामले में गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत आरोपी आनंद तेलतुंबडे को जमानत देने के बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ NIA की याचिका खारिज हो गई है. NIA ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ याचिका दायर की थी. बॉम्बे हाईकोर्ट ने 18 नवंबर को भीमा कोरेगांव मामले के आरोपी आनंद तेलतुंबडे को जमानत दे दी थी.

  • 25 Nov 2022 03:32 PM (IST)

    सत्येंद्र जैन की खाने वाली याचिका पर फैसला कल दोपहर 2 बजे आएगा

    दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने जेल में बंद AAP मंत्री सत्येंद्र जैन की खाने की याचिका पर फैसला टाल दिया है. कोर्ट अब इस मामले में कल दोपहर 2 बजे आदेश पारित करेगा. बता दें कि पिछली सुनवाई के दौरान सत्येंद्र जैन के वकील राहुल मेहरा ने कहा था कि 6 नवंबर के बाद से व्रत का कुछ भी खाना नहीं दिया गया.

  • 25 Nov 2022 03:02 PM (IST)

    गोरखपुरः छात्रों ने बनाई झटके देने वाली स्मार्ट जैकेट

    गोरखपुर के निजी कॉलेज के बीटेक छात्रों ने महिला सुरक्षा के लिए कैमरा और बिजली के झटके देने वाली एक स्मार्ट जैकेट बनाई. एक छात्र ने बताया, “हमने महिला सुरक्षा की दृष्टि से यह जैकेट बनाई है. अगर जैकेट पहनी हुई हो तो किसी के छूते ही उस व्यक्ति को बिजली का झटका लगेगा.” उन्होंने कहा कि अगर कोई भी दूसरा व्यक्ति ज़बरदस्ती पकड़ने की कोशिश करेगा तो उसे 200-4000 वोल्ट की बिजली का झटका लगेगा. अगर कुछ अप्रिय घटना किसी के साथ होती है तो उसके लिए बच्चों ने जैकेट में कैमरा भी लगाया है जिससे आरोपी की पहचान की जा सके.

  • 25 Nov 2022 02:59 PM (IST)

    CM सोरेन से फिर पूछताछ कर सकती है ED

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से प्रवर्तन निदेशालय दोबारा पूछताछ कर सकती है. ईडी के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एजेंसी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पूछताछ के लिए समन भेजने की तैयारी कर रही है. जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री से 7 दिसंबर को पूछताछ हो सकती है. झारखंड में हुए 1000 करोड़ से ज्यादा के अवैध खनन मामले में 17 नवंबर को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से तकरीबन 10 घंटे तक ईडी कार्यालय में पूछताछ की गई थी.

  • 25 Nov 2022 02:49 PM (IST)

    IND vs NZ: विलियमसन और लैथम की 200 रनों की साझेदारी

    चहल ने अपने आखिरी ओवर में 14 रन लुटा दिए. ओवर की तीसरी गेंद पर पहले चहल ने लॉन्ग ऑन पर चौका लगाया. वहीं अगली गेंद पर फाइन लेग पर बाउंड्री जमाई. ओवर की आखिरी गेंद पर लैथम ने चौका लगा दिया और ठाकुर गेंद रोक नहीं पाए. इस ओवर के साथ ही दोनों के बीच शतकीय साझेदारी पूरी हो गई है.

  • 25 Nov 2022 02:40 PM (IST)

    अभिनेत्री आम्रपाली के चोरी के सामान जब्तः पुलिस

    अयोध्या के ASP मधुबन सिंह ने बताया कि थाना कोतवाली नगर में शाने अवध होटल में भोजपुरी अभिनेत्री आम्रपाली दूबे के जेवरात और मोबाइल चोरी हो गया था. सूचना के बाद जांच के लिए टीम का गठन किया गया. कुछ CCTV फुटेज देखने के बाद 2 अभियुक्तों को गिरफ़्तार किया गया और चोरी का पूरा सामान बरामद कर लिया गया.

  • 25 Nov 2022 02:20 PM (IST)

    Yes बैंक के पूर्व CEO राणा कपूर को मिली जमानत

    यस बैंक के पूर्व MD और CEO राणा कपूर को दिल्ली हाइकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने राणा कपूर को कुछ शर्तों के साथ जमानत दे दी है. ईडी ने राणा कपूर को 466.51 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था. ईडी का आरोप है कि राणा कपूर ने अपने परिवार और रिश्तेदारों को जुड़ी कंपनियों को लाभ पहुंचाने के लिए लोन बांटा था, जिसके चलते यस बैंक को 466.51 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था. राणा कपूर के खिलाफ सीबीआई ने मार्च 2022 में धोखाधड़ी व आपराधिक षड्यंत्र के मामले में मुकदमा दर्ज किया था. राणा पर पद का दुरुपयोग कर अपने परिवार को लाभ पहुचाने का आरोप है.

  • 25 Nov 2022 02:09 PM (IST)

    50 घंटे से ज्यादा समय से AIIMS का सर्वर हैक, रिकवरी का काम जारी

    दिल्ली स्थित एम्स (AIIMS) का सर्वर हैक हुए 50 घंटे से ज्यादा का वक्त हो चुका है. अब तक रिकवरी की कार्रवाई चल रही है. सर्वर और पहले बैकअप सर्वर की फाइलें करप्ट हो गई हैं, दूसरे बैकअप सर्वर को इंटरनेट की पहुंच से दूर रखा गया है. एम्स में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवाएं कल रात से बंद हैं, सिर्फ मोबाइल पर इंटरनेट जारी है. हालांकि मरीजों संबंधी सेवाएं मैनुअल रखी गई है. सूत्रों के अनुसार, CERT-IN ने IT मंत्रालय को बताया है कि यह आम हैकिंग नहीं है.

  • 25 Nov 2022 01:57 PM (IST)

    भीलवाड़ा मर्डर केसः दोनों आरोपी पुलिस हिरासत में

    राजस्थान के भीलवाड़ा के SP आदर्श सिद्धू ने बताया कि भीलवाड़ा हत्याकांड के दोनों आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. उन्होंने कहा कि कल गुरुवार को थाना कोतवाली में 2 बाइक सवार युवकों पर 2 स्कूटी सवार युवकों ने फायरिंग की थी. इसमें एक युवक की मृत्यु हो गई और एक की हालत स्थिर है. दोनों आरोपियों को पकड़कर उनसे पूछताछ जारी है. मामले में अगर अन्य लोगों की संलिप्तता हुई तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी. (ani)

  • 25 Nov 2022 01:42 PM (IST)

    कर्नाटक HC के फैसले के खिलाफ याचिकाः SC का केंद्र को नोटिस

    सुप्रीम कोर्ट ने आज शुक्रवार को कर्नाटक हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ केंद्र सरकार की एक अपील पर सुनवाई की, जिसमें फैसला सुनाया गया था कि उन संगठनों की “जिहादी बैठकों” में भाग लेना, जो सरकार द्वारा प्रतिबंधित नहीं हैं. एक “आतंकवादी कार्य” के बराबर है. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार समेत अन्य पक्षकारों को जारी नोटिस किया और चार सप्ताह में जवाब भी तलब किया है.

  • 25 Nov 2022 01:39 PM (IST)

    लखीमपुर खीरी केसः आशीष टेनी पर सुनवाई 12 तक टली

    लखीमपुर खीरी में किसान हत्या मामले में आशीष मिश्रा टेनी की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 12 दिसंबर तक के लिए टल गई है. वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने टेनी की ओर से सुप्रीम कोर्ट से कहा कि जिस प्राथमिकी में मेरा नाम है. वह किसी चश्मदीद गवाह की नहीं, बल्कि सुनी सुनाई बातों पर आधारित है. ट्रायल कोर्ट को निर्देश दिया गया है. वह उस दिन या एक सप्ताह के भीतर आरोप तय करने के लिए मामला निर्धारित करें.

  • 25 Nov 2022 01:38 PM (IST)

    रूसः नई पहचान के साथ आएगी KFC

    मैक्डोनाल्ड के बाद अब KFC कंपनी भी रूस में अपने नई पहचान के साथ बाजार में उतरेगी. रूस के खाद्य विभाग ने इस पर मुहर भी लगा दी है. यूक्रेन के साथ युद्ध के बाद बहुत सी कंपनी रूस से चले गए. हालांकि KFC अभी भी यहीं पर है और यह कंपनी KFC के लोगो को बदलकर नए ब्रांड नाम से अपनी रूसी कंपनी फिर से लॉन्च कर रही है. खाना और टेस्ट वही होगा, बस अमेरिकन की जगह रूसी मालिक होगा. रूस में कुल 1100 KFC आउट्लेट हैं.

  • 25 Nov 2022 01:32 PM (IST)

    15 साल बाद सरकारी गाड़ियां भी हटेंगीः गडकरी

    महाराष्ट्र में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक कार्यक्रम में कहा कि 15 साल बाद भारत सरकार या उसके उपक्रमों की गाड़ियां हटानी होंगी, सड़कों पर नहीं दौड़ेंगी. भारत सरकार ने यह नीति सभी राज्यों को भेजी है. राज्य सरकारों को भी अपने दायरे में आने वाले विभागों में 15 साल पुरानी गाड़ियों को बंद कर देना चाहिए. (ANI)

  • 25 Nov 2022 01:28 PM (IST)

    दिल्लीः शराब नीति मामले में चार्जशीट दाखिल

    केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने दिल्ली शराब नीति मामले में आम आदमी पार्टी के विजय नायर, अभिषेक बोइनपल्ली और अन्य के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी है. सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एम के नागपाल के समक्ष राउज एवेन्यू कोर्ट में आरोपपत्र दायर किया गया है. आज दोपहर 2 बजे मामले में आगे की सुनवाई होगी.

  • 25 Nov 2022 01:08 PM (IST)

    समलैंगिक शादी को लेकर केंद्र को नोटिस

    समलैंगिक शादी को कानूनी मान्यता देने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आज शुक्रवार को केंद्र सरकार को नोटिस जारी करते हुए 4 हफ्ते में जवाब मांगा है. अटार्नी जनरल को भी नोटिस जारी की गई है.

  • 25 Nov 2022 01:06 PM (IST)

    समलैंगिक विवाह को लेकर SC में सुनवाई शुरू

    समलैंगिक विवाह को कानूनी मान्यता देने के लिए सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका पर सुनवाई शुरू हो गई है. चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच सुनवाई कर रही है. हैदराबाद के रहने वाले एक समलैंगिक जोड़े ने अपनी याचिका में कहा है कि समलैंगिक विवाह को भी स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत लाया जाना चाहिए.

  • 25 Nov 2022 12:58 PM (IST)

    लाचित, शिवाजी जैसी कई कहानियांः CM हिमंत

    असम के CM हिमंत बिस्वा सरमा ने दिल्ली में एक कार्यक्रम में कहा कि जब औरंगजेब ने देश पर शासन किया तब छत्रपति शिवाजी, दुर्गादास राठौड, गुरु गोविंद सिंह, लाचित बरफूकन जैसे योद्धाओं ने उनको टिकने नहीं दिया. भारत में सिर्फ औरंगज़ेब, बाबर, जहांगीर, हुमायूं की कहानी नहीं बल्कि लाचित बरफूकन, छत्रपति शिवाजी, दुर्गादास, गुरु गोविंद सिंह की भी है.

  • 25 Nov 2022 12:56 PM (IST)

    जम्मू के रामबन में बस में मिला संदिग्ध पैकेट

    जम्मू के रामबन में एक बस से संदिग्ध पैकेट मिला. बस डोडा से रामबन जा रही थी. नाके पर चेकिंग के दौरान बस से यह संदिग्ध पैकेट मिला. संदिग्ध पैकेट में आईडी होने का शक जताया जा रहा है. पैकेट की जांच के लिए बम डिस्पोजल स्क्वाड मौके पर पहुंच गया है.

  • 25 Nov 2022 12:36 PM (IST)

    चुनौती का मुकाबला करने हर बार विभूति अवतरित हुईः PM मोदी

    पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब कोई मुश्किल दौर, चुनौती खड़ी हुई तो उसका मुकाबला करने के लिए कोई न कोई विभूति अवतरित हुई. हमारी आध्यात्मिक और सांस्कृतिक पहचान बचाने के लिए संत और मनीषी आए. भारत को तलवार की जोर से कुचलने का मंसूबा पाले, आक्रमणकारियों का मां भारती की कोख से जन्मे वीरों ने सामना किया. उन्होंने कहा कि लाचित बारफूकन भी ऐसे वीर थे. उन्होंने दिखाया कि कट्टरता और आतंक के हर आग का अंत हो जाता है, लेकिन भारत की जीवन ज्योती अमर बनी रहती है.

  • 25 Nov 2022 12:35 PM (IST)

    दिल्लीः पूर्व मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम को कोर्ट से राहत

    आम आदमी पार्टी के विधायक और दिल्ली में मंत्री रहे राजेन्द्र पाल को राउज एवेन्यू कोर्ट से राहत मिल गई है. कोर्ट ने गौतम और पार्टी के दूसरे नेता आदिल खान को एक मामले में बरी कर दिया है. आम आदमी पार्टी के इन नेताओं ने अपने समर्थकों के साथ मिलकर पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन किया था. दिल्ली पुलिस ने विधायक और उनके समर्थको के खिलाफ FIR दर्ज किया था.

  • 25 Nov 2022 12:33 PM (IST)

    PNB का नाम बदलने की याचिका SC में खारिज, कहा- यह नीतिगत मामला

    पंजाब नेशनल बैंक (PNB) का नाम बदलने की मांग वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने यह कहते हुए खारिज कर दिया है कि यह तुच्छ है. इस पर सुनवाई नहीं हो सकती क्योंकि यह नीतिगत मामला है. पंजाब नेशनल बैंक के नाम को बदलने की मांग को लेकर यह याचिका दायर की गई थी. याचिका पर सुनवाई के दौरान सीजेआई ने याचिकाकर्ता से पूछा कि पंजाब नेशनल बैंक का क्या नाम दिया जाए. आप कल की बड़ौदा या बैंक ऑफ बड़ौदा के नाम बदलने की मांग कर सकते हैं.

  • 25 Nov 2022 12:24 PM (IST)

    ऐतिहासिक नायकों को गर्व से याद कर रहा देशः PM मोदी

    लाचित बरफूकन की 400वीं जयंती समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें वीर लाचित की 400वीं जन्म जयंती मनाने का सौभाग्य उस कालखंड में मिला है जब देश अपनी आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. यह ऐतिहासिक महोत्सव असम के इतिहास का एक गौरवशाली अध्याय है. उन्होंने कहा कि आज देश गुलामी की मानसिकता को छोड़ अपनी विरासत पर गर्व करने के भाव से भरा हुआ है. आज भारत न सिर्फ अपनी सांस्कृतिक विविधता को मना रहा है बल्कि अपनी संस्कृति के ऐतिहासिक नायक-नायिकाओं को गर्व से याद भी कर रहा है. (ANI)

  • 25 Nov 2022 12:21 PM (IST)

    लाचित की 400वीं जयंती पर PM मोदी ने किया किताब का विमोचन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शुक्रवार को अहोम जनरल लाचित बरफूकन की 400वीं जयंती के अवसर पर उन पर लिखी किताब का विमोचन किया. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा, राज्यपाल जगदीश मुखी, केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल और अन्य ने दिल्ली में लचित बरफुकन की 400वीं जयंती समारोह में भाग लिया और उनको श्रद्धांजलि अर्पित की.

  • 25 Nov 2022 12:09 PM (IST)

    हाईकोर्ट में लाइव स्ट्रीमिंग व्यवस्था को लेकर अगली सुनवाई जनवरी में

    सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि मैंने सभी हाईकोर्ट में लाइव स्ट्रीमिंग विकसित करने के लिए ई-समिति परियोजना के रूप में कुछ हाईकोर्ट न्यायाधीशों की एक समिति बनाई थी. अब मेरे द्वारा पदभार संभालने के बाद हमने एनआईसी से सहायता लेने का निर्णय लिया है, ताकि लाइव स्ट्रीम कार्यवाही करने के लिए हमारे पास अपना मंच हो सके. सुप्रीम कोर्ट मामले पर जनवरी के तीसरे सप्ताह मामले पर अगली सुनवाई करेगा.

  • 25 Nov 2022 11:47 AM (IST)

    SSC भर्ती घोटाले में कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट की रोक

    सुप्रीम कोर्ट ने कलकत्ता हाईकोर्ट के उस आदेश पर रोक लगा दी, जिसमें सरकारी स्कूलों में कई करोड़ के भर्ती घोटाले में स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) की जांच करने के लिए सीबीआई को आदेश देने वाले एकल पीठ के आदेश को बरकरार रखा. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि एकल न्यायाधीश के दिनांक 23 नवंबर के आदेश पर रोक रहेगी. हलफनामा दायर करने वाले की सीबीआई जांच सहित एकल न्यायाधीश के आदेश के अनुपालन में कोई कदम नहीं उठाया जाएगा और 24 नवंबर के आदेश पर भी रोक लगा दी गई है. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में पश्चिम बंगाल के प्रिंसिपल सेक्रेटरी मनीष जैन की व्यक्तिगत पेशी पर भी रोक लगाई.

  • 25 Nov 2022 11:43 AM (IST)

    लचित बारफुकन की 400वीं जयंती पर पीएम मोदी सम्मानित

    असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने लचित बारफुकन की 400वीं जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के तहत दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विशेष स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया.

  • 25 Nov 2022 11:36 AM (IST)

    AIIMS में साइबर अटैक: तीसरे दिन भी मैनुअल मोड में हो रहे काम, मरीज परेशान

    दिल्ली एम्स में साइबर अटैक के बाद तीसरे दिन भी सर्वर डाउन है। इसकी वजह से हॉस्पिटल में स्मार्ट लैब, बिलिंग, जांच रिपोर्ट और अपॉइंटमेंट का काम प्रभावित है. अभी हॉस्पिटल में मैन्युअल मोड से काम हो रहा है, लेकिन उसकी गति बहुत धीमी है. राजकुमारी अमृत कौर ओपीडी के बाहर मरीजों की लंबी लाइन लगी है. कई मरीजों के टेस्ट नहीं हो रहे, जांच रिपोर्ट नहीं मिल रही अपॉइंटमेंट नहीं मिल रही, इसलिए मरीजों को वापस लौटना पड़ रहा.

  • 25 Nov 2022 11:19 AM (IST)

    बड़ा दावा: यूक्रेन में बायो लैब चला रहा अमेरिका!

    अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. Judicial watch ने प्रेस रिलीज़ जारी करके कहा है कि अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के दस्तावेज़ों से साबित हो रहा है कि अमेरिका यूक्रेन में बायोलैब चला रहा था. यूक्रेन में बायो वेपन बनाने का अमेरिका पर रूस ने आरोप लगाया था. अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के इन दस्तावेज़ों से अब अमेरिकी सरकार बुरी तरह फंस गई है.

  • 25 Nov 2022 11:07 AM (IST)

    उमर खालिद की अंतरिम जमानत पर सुनवाई टली

    दिल्ली के कड़कड़डुमा कोर्ट में दंगे के आरोपी उमर खालिद की जमानत पर सुनवाई टल गई. कड़कड़डूमा कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 29 नवंबर को होगी. उमर खालिद के वकील ने कहा कि उमर खालिद की बहन की दिसंबर में शादी है, जिसके लिए अंतरिम जमानत की मांग की है. दिल्ली पुलिस के वकील की अनुपलब्धता के चलते मामले की सुनवाई टली.

  • 25 Nov 2022 10:51 AM (IST)

    धार्मिक नाम-चिह्न वाली पार्टियों का पंजीकरण रद्द करने के खिलाफ चुनाव आयोग

    चुनाव आयोग ने धार्मिक नाम और प्रतीक चिन्ह प्रयोग करने वाले राजनीतिक दलों के पंजीकरण को रद्द करने की याचिका का विरोध किया है. चुनाव आयोग ने कहा कि कोई भी नियम धार्मिक संदर्भ या अर्थ वाले संघों को खुद को राजनीतिक दलों के रूप में पंजीकृत करने से नहीं रोकता है. चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि 2005 के बाद से किसी भी राजनीतिक दल के नाम में धार्मिक संदर्भ नहीं दिया गया है. ECI ने यह भी कहा कि पंजीकरण के लिए आवेदन करने वाली पार्टियों को संविधान और समाजवाद, धर्मनिरपेक्षता और लोकतंत्र के सिद्धांतों का पालन करना होता है.

  • 25 Nov 2022 10:44 AM (IST)

    अपनी आवाज के इस्तेमाल के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे अमिताभ बच्चन

    बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने बिना अनुमति उनकी आवाज, नाम और तस्वीर का इस्तेमाल करने के खिलाफ हाईकोर्ट का रुख किया है. उन्होंने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. सिंगल जज जस्टिस नवीन चावला मामले की सुनवाई करेंगे.

  • 25 Nov 2022 10:41 AM (IST)

    PM मोदी की सभा में ड्रोन उड़ाने पर 3 पर मामला दर्ज

    पीएम नरेंद्र मोदी की सभा में ड्रोन उड़ाने की घटना पर तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. तीन लोगों से पूछताछ में पता चला कि वह फोटोग्राफी का काम करता था. बीडीएस द्वारा ड्रोन की भी जांच की गई, जिसमें खुलासा हुआ कि माइक्रो ड्रोन का इस्तेमाल केवल फोटोग्राफी के लिए किया जाता था. ड्रोन को मोदी की सभा से 2 किमी दूर एक सार्वजनिक सड़क से उड़ाया गया था. सूत्र बताते हैं कि प्राइवेट फोटोग्राफर को बीजेपी ने ही हायर किया था.

  • 25 Nov 2022 10:38 AM (IST)

    मनोज तिवारी को गिरफ्तार करे पुलिसः सिसोदिया

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी नेता मनोज तिवारी पर हमला करते हुए कहा कि मनोज तिवारी ने केजरीवाल को धमकी दी है. उन्होंने जिस तरह से बात की वो साफतौर पर धमकी ही है. बीजेपी अरविंद केजरीवाल की हत्या की धमकी दे रही है. हम चुनाव आयोग और पुलिस में शिकायत देंगे. मनोज तिवारी को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जानी चाहिए.

  • 25 Nov 2022 10:38 AM (IST)

    सूरजकुंड में मिले शव की जांच के लिए पहुंची महरौली पुलिस

    श्रद्धा मर्डर केस मामले में लगातार दिल्ली पुलिस की जांच का दायरा बढ़ता चला जा रहा है और यह दायरा बढ़कर फरीदाबाद तक भी पहुंच गया है. दरअसल, गुरुवार को फरीदाबाद पुलिस को सूरजकुंड थाना इलाके के जंगलों से सूटकेस के अंदर एक बॉडी मिलने की जानकारी मिली थी. मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस, क्राइम ब्रांच और एफएसएल की टीम मौके पर पहुंच गई है. शुरुआती जांच में पुलिस को ऐसा लग रहा है ये बॉडी का टुकड़ा कमर के नीचे का हिस्सा हो सकता है. बॉडी के पास से कुछ महिला के कपड़े भी बरामद किए गए हैं.

  • 25 Nov 2022 10:30 AM (IST)

    श्रद्धा मर्डर केसः 2 दोस्तों के बयान दर्ज

    श्रद्धा मर्डर केस में सूत्रों के मुताबिक श्रद्धा और आफताब के 2 दोस्तों के बयान दिल्ली पुलिस ने साकेत कोर्ट में दर्ज कराए हैं. सीआरपीसी 164 के तहत बयान दर्ज किया गया है. दोनों ने बताया था कि आफताब श्रद्धा को मारता पीटता था और जान से मारने की धमकी भी दिया करता था.

    साथ ही जो जबड़ा बरामद हुआ है उसमें कुछ बाल मिले हैं. ये बाल महिला के बताए जा रहे हैं और डीएनए जांच के लिए भेजे गए हैं. श्रद्धा और आफताब का एक कॉमन फ्रेंड जो बेंगलुरू में है दिल्ली पुलिस उससे संपर्क साधने की कोशिश कर रही है.

  • 25 Nov 2022 10:27 AM (IST)

    ये सब बीजेपी का षड्यंत्रः ईसूदान गढ़वी

    दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के वायरल वीडियो पर गुजरात आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार ईसूदान गढ़वी ने खंभालिया में कहा कि अरविंद केजरीवाल और सबको बदनाम करने के लिए ये बीजेपी का षड्यंत्र है जो 8 दिसंबर तक चलेगा… असल में वे बीमार हैं और उनके पास डॉक्टर का सर्टिफिकेट भी है. अमित शाह पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि अमित शाह जिस तरह से यहां VVIP ट्रीटमेंट ले रहे थे, वो (सत्येंद्र जैन) नहीं ले रहे हैं.

  • 25 Nov 2022 10:17 AM (IST)

    दिल्लीः स्कूल में कमरों के निर्माण में घोटाले पर बीजेपी का AAP पर हमला

    दिल्ली के 193 स्कूलों में 2 हजार कमरों के निर्माण में कथित घोटाले को लेकर विजिलेंस विभाग ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. रिपोर्ट में तकरीबन 1300 करोड़ रुपये की अनियमितता का जिक्र है. दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता हरीश खुराना ने रिपोर्ट को लेकर दिल्ली सरकार पर हमला बोला है.

  • 25 Nov 2022 10:09 AM (IST)

    बाडमेरः दलित मूक-बधिर युवती से गैंगरेप

    राजस्थान के बाडमेर में मानवता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है. यहां के धोरीमन्ना थाना क्षेत्र में दलित मूक-बधिर युवती के साथ गैंगरेप की घटना हुई है. बोलेरो गाड़ी में आए बदमाशों ने युवती को सुनसान जगह ले जाकर गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. युवती को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया है. आरोपियों को पकड़ने के लिए चार अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया है.

  • 25 Nov 2022 09:53 AM (IST)

    गाजियाबादः पकड़ा गया 25 हजार का इनामी बदमाश- पुलिस

    गाजियाबाद के CO सिटी-1 अंशु जैन ने बताया कि क्राइम ब्रांच और पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा कराई जा रही चेकिंग में एक बाइक सवार को रोकने का प्रयास किया गया. उसने पुलिस पर फायरिंग की और जवाबी कार्रवाई में बदमाश घायल हो गया. इलाज के लिए उसे अस्पताल भेजा गया. उन्होंने आगे बताया कि इसका नाम शिविन शर्मा है जो 25 हजार का इनामी बदमाश है. ये नंदीग्राम में एक 11 वर्षीय बच्ची के अपहरण और हत्या में वांछित चल रहा था. इसके पास से एक चोरी की बाइक, तमंचा और कारतूस बरामद हुआ है. पुलिस अग्रिम वैधानिक कार्रवाई कर रही है.

  • 25 Nov 2022 09:47 AM (IST)

    UP में 3 और पुलिस कमिश्नरेट बनाने की कवायद

    उत्तर प्रदेश में 3 और पुलिस कमिश्नरेट बनाने की कवायद शुरू होने जा रही है. कैबिनेट बैठक में तीन नए पुलिस कमिश्नरेट बनाने का प्रस्ताव पेश हो सकता है. कमिश्नरेट बनने के बाद बेहतर कानून व्यवस्था, क्राइम कंट्रोल, जनता की समस्याओं के निस्तारण पर चर्चा होगी. इस बार प्रयागराज, गाजियाबाद और आगरा को कमिश्नरेट बनाने के प्रस्ताव पर चर्चा होगी.

  • 25 Nov 2022 09:25 AM (IST)

    पुरानी पेंशन योजना पर राज्यों को झटका

    पेंशन कोष नियामक एवं विकास प्राधिकरण (PFRDA) ने पुरानी पेंशन योजना पर लिए गए नए फैसले से राज्यों को बड़ा झटका लगा है. पेंशन कोष नियामक एवं विकास प्राधिकरण (PFRDA) का कहना है कि नेशनल पेंशन सिस्टम (National Pension Scheme) के तहत की गई बचत के पैसे को राज्यों के लिए ट्रांसफर करना संभव नहीं है. राजस्थान और पंजाब सरकार ने केंद्र सरकार से एनपीएस के तहत कर्मचारियों के जमा पैसों की मांग कर कहा था कि वह पुरानी पेंशन व्यवस्था शुरू करेंगे और उन्हें एनपीएस के तहत जमा कर्मचारियों का पैसा लौटाया जाए.

  • 25 Nov 2022 09:11 AM (IST)

    कल से 3 दिन के गुजरात दौरे पर होंगे अरविंद केजरीवाल

    आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 3 दिन गुजरात के दौरे पर जाएंगे. केजरीवाल कल से 3 दिन गुजरात के भावनगर, जामनगर और सूरत के दौरे पर रहेंगे. वह 26 नवंबर को भावनगर रोड शो में हिस्सा लेंगे. फिर 27 नवंबर को जामनगर रोड शो करेंगे. 28 नवंबर को केजरीवाल सूरत में रोड शो और जनसभा में हिस्सा लेंगे.

  • 25 Nov 2022 09:03 AM (IST)

    दिल्लीः AAP नेता ने की खुदकुशी

    दिल्ली पुलिस ने बताया कि आम आदमी पार्टी के एक कार्यकर्ता संदीप भारद्वाज ने कल अपने आवास पर खुदकुशी कर ली है. सीआरपीसी की धारा 174 के तहत पूछताछ की कार्रवाई की जा रही है. वह AAP ट्रेड विंग, दिल्ली के सचिव थे और राजौरी गार्डन में भारद्वाज मार्बल्स के मालिक थे.

  • 25 Nov 2022 08:52 AM (IST)

    चीन में कोरोना के रिकॉर्ड नए मामले

    चीन में शुक्रवार को जारी नए आंकड़ों के मुताबिक कोरोना संक्रमण के 32,695 नए मामले सामने आए. एक दिन पहले 31,144 नए मामले सामने आए थे. कोरोना के 32,695 नए मामलों में से 29,654 मामले अस्पेटोमैटिक हैं जबकि 3,041 मामले सिम्पटोमैटिक हैं.

  • 25 Nov 2022 08:33 AM (IST)

    भारत जोड़ो यात्रा: राहुल के साथ लगातार दूसरे दिन प्रियंका गांधी

    कांग्रेस के उत्तर प्रदेश मामलों की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा में अपने पति और बेटे के साथ लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को शामिल हुईं. मध्य प्रदेश में इस यात्रा के तीसरे दिन राहुल गांधी ने खरगोन जिले के खेरदा से पैदल चलना प्रारंभ किया. यात्रा में प्रियंका गांधी के साथ उनके पति रॉबर्ट वाड्रा और बेटे रेहान भी पैदल चलते दिखाई दिए. मध्य प्रदेश कांग्रेस समिति के मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने बताया कि राहुल गांधी की अगुवाई वाली यात्रा शुक्रवार शाम भगवान शिव के ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग पहुंचेगी. (भाषा)

  • 25 Nov 2022 08:03 AM (IST)

    छत्तीसगढ़: भिलाई में डायरिया से दो की मौत, 70 अस्पताल में भर्ती

    छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई में दूषित पानी पीने के कारण डायरिया से ग्रस्त दो लोगों की मौत हो गई और 70 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. दुर्ग मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर जेपी मेशराम ने बताया कि पिछले दो दिनों में बीमार होने के कारण 91 लोग अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं, जिनमें से दो लोगों एम. माधवी (12) और कुश दहाड़िया (31) की मौत हो गई है. उन्होंने बताया, बीमारों को बैकुंठ धाम के शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सदर अस्पताल, बीएम शाह अस्पताल और भिलाई के एसएस अस्पताल और पावर हाउस इलाके के अम्बे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • 25 Nov 2022 07:53 AM (IST)

    चीनः शिनजियांग में अपार्टमेंट में आग लगने से 10 की मौत

    उत्तर पश्चिमी चीन के शिनजियांग क्षेत्र में एक अपार्टमेंट में भीषण आग लग गई. आग लगने की वजह से 10 लोगों की मौत हो गई और नौ लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने शुक्रवार को इस घटना के बारे में जानकारी दी. क्षेत्रीय राजधानी उरुमकी में गुरुवार रात आग लग गई, जहां अंधेरा होने के बाद तापमान हिमांक से नीचे चला गया है. आग को बुझाने में करीब तीन घंटे लगे. स्थानीय सरकार ने कहा कि सभी घायलों के बचने की उम्मीद है और आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. इससे पहले पिछले दिनों मध्य चीन में एक औद्योगिक व्यापारिक कंपनी में आग लगने से 38 लोगों की मौत हो गई थी.

  • 25 Nov 2022 07:48 AM (IST)

    नागपुरः तेज रफ्तार कार ने भीड़ को मारी टक्कर, पुलिसकर्मी की मौत

    महाराष्ट्र के नागपुर जिले में एक तेज रफ्तार कार नियंत्रण से बाहर होकर एक दुर्घटनास्थल पर जमा लोगों से टकरा गई, जिसमें ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी की मौत हो गई जबकि सात अन्य लोग घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि यह भयावह घटना बुधवार रात परसिवनी थाना क्षेत्र के नया कुंड में हुई. मृतक पुलिसकर्मी की पहचान परेसोनी पुलिस थाने से जुड़े कामठी निवासी जयंत विष्णु शेरेकर (42) के रूप में हुई है. (भाषा)

  • 25 Nov 2022 07:47 AM (IST)

    कर्नाटक के CM के खिलाफ शिंदे को बोलने की हिम्मत नहीं

    शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कल गुरुवार को कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे में कर्नाटक के मुख्यमंत्री के खिलाफ बोलने का साहस नहीं है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के इस दावे के बाद यह विवाद पैदा हो गया है कि महाराष्ट्र के कई सीमावर्ती गांव कभी उनके राज्य का हिस्सा बनना चाहते थे. ठाकरे ने शिंदे पर कटाक्ष करते हुए कहा, क्या हमने अपना साहस खो दिया है क्योंकि कर्नाटक के मुख्यमंत्री आसानी से महाराष्ट्र के गांवों पर दावा कर रहे हैं. (भाषा)

  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *