AirPods Pro समीक्षा 2: सर्वश्रेष्ठ Apple ईयरबड्स अभी तक एक अवसर चूक गए

पीपीएल ने अपने ऊपरी ईयरबड्स को अपग्रेड किया है, जिसमें बेहतर शोर रद्दीकरण, वॉल्यूम के लिए नए स्पर्श नियंत्रण और एयरपॉड्स प्रो के लिए एक बीपिंग केस शामिल है। की समस्या अभी भी उन्हें परेशान करती है।

£249, का प्रो (यूएस $249 / एयू $399) प्रो एक ही कीमत पर आता है। पूर्वज£179. अधिक बैठे 3 और£220 फिट प्रोभी है।

पूर्वजों के साथ मिलकर यह निर्धारित करना मुश्किल है कि क्या बदल गया है। ईयरबड्स पर कुछ काले वेंट को स्थानांतरित कर दिया गया है, जबकि केस, जो अभी भी जेब में है, में पसीने के प्रतिरोध सहित कुछ नए तत्व हैं।

में नीचे की तरफ एक नया स्पीकर और कलाई का पट्टा या डोरी संलग्न करने के लिए एक लूप शामिल है। इसे लाइटनिंग केबल, मैगसेफ (क्यूई) या एप्पल वॉच चार्जर के जरिए चार्ज किया जा सकता है। : गिब्स/द गार्जियन

केस में रखे जाने पर या ईयरबड्स को पूरी तरह चार्ज करने के लिए बैटरी बहुत कम होने पर केस पेयरिंग के दौरान बजता है। यदि आप इसे खो देते हैं, तो आईफोन पर फाइंड माई ऐप में सटीक खोज के लिए इसमें यू1 चिप है और इसे ढूंढने में आपकी सहायता के लिए कनेक्ट हो सकता है।

इयरपैड अपने पूर्ववर्तियों पर फिट होते हैं, जो एक सिलिकॉन टिप द्वारा जगह रखे जाते हैं, जिसमें पैर इयरलोब की ओर झुकते हैं। मुझे यह विस्तारित अवधि के लिए सुरक्षित और आरामदायक लगता है, लेकिन किसी भी स्थिर विंग की कमी इसे कसरत के लिए कम उपयुक्त बनाती है।

उनके पास अपने पूर्ववर्तियों के रूप में चल रहे तनों और शोर रद्दीकरण पर समान अच्छा दबाव नियंत्रण है। उनके पास वॉल्यूम बढ़ाने और कम करने के लिए एक नया स्वाइप जेस्चर भी है जो बहुत अच्छा काम करता है।

बैटरी लाइफ का मतलब है कि यह नॉइज़ कैंसलेशन के साथ छह घंटे का अच्छा प्लेबैक या कॉल के लिए पांच घंटे से कम समय तक चलता है। मामला 30 घंटे के संयुक्त रनटाइम के लिए ईयरबड्स को चार बार तक पूरी तरह से चार्ज कर सकता है, जो प्रतियोगियों के साथ अनुकूल रूप से तुलना करता है।

ठानना

  • : ब्लूटूथ 5.3, , , एच2 चिप,

  • : प्लेबैक के छह घंटे (केस के साथ 30 घंटे)

  • : IPX4 बड्स (स्पलैश रेसिस्टेंट)

  • : 30.9 x 21.8 x 24.0

  • : 5.4

  • : 45.2 x 60.6 x 21.7

  • : 37.9

  • : वायरलेस (मैगसेफ), वॉच

और रद्दीकरण

iPhone के बगल में AirPods Pro सेटिंग्स फलक प्रदर्शित करता है।
iPhone पर सेटिंग ऐप का एक नया पैनल कस्टम स्थानिक ध्वनि और केस ध्वनियों सहित आपके AirPods के लिए सभी नियंत्रण दिखाता है। : गिब्स/द गार्जियन

ईयरबड्स में Apple की नई H2 चिप है, जो नवीनतम ब्लूटूथ 5.3 मानक का समर्थन करती है और ऑडियो और शोर रद्दीकरण में सुधार करती है। यह ऐप्पल उपकरणों के साथ सबसे अच्छा काम करता है, उनके बीच स्वचालित रूप से स्विच करता है, लेकिन यह फ़ाइल के साथ ठीक काम करता है जेड फोल्ड 4 अन्य एंड्रॉइड डिवाइस और पीसी।

नए AirPods Pro अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में अधिक बास और रेंज में अधिक स्पष्टता के साथ वास्तव में अच्छे लगते हैं। यह मजबूत टोनल सेपरेशन, अल्ट्रा-प्योर वोकल्स का उत्पादन करता है, और जटिल, ओवरलैपिंग ट्रैक्स को अच्छी तरह से हैंडल करता है। वे संतुलित और काफी अच्छी तरह गोल लगते हैं, और सामान्य सुनने के लिए अधिकांश प्रकार के संगीत के साथ अच्छा काम करते हैं।

जब किसी Apple डिवाइस के साथ उपयोग किया जाता है, तो वे एक फ़ाइल भी बना सकते हैं सराउंड इफेक्ट, ध्वनि हैं। साथ 16आप अपने आईफोन के फ्रंट कैमरे के साथ कैप्चर किए गए अपने कान स्कैन का उपयोग करके स्थानिक ध्वनि को अनुकूलित कर सकते हैं, जो आपके अद्वितीय कान के आकार के आधार पर अधिक यथार्थवादी ध्वनि कर सकता है। ध्यान दें कि ये दोनों सुविधाएँ अन्य हाल के AirPods पर उपलब्ध हैं।

संगीत के लिए, यह बास पर ढेर हो जाता है और अधिक विशाल लगता है, जो एक अधिग्रहित स्वाद है। फिल्मों के लिए, विशेष रूप से डॉल्बी एटमॉस साउंडट्रैक वाले, यह आपको ईयरबड्स से सिनेमा की तरह एक इमर्सिव अनुभव देने में बहुत अच्छा लगता है।

मिलाकर, नए AirPods Pro Apple के अब तक के सबसे अच्छे इयरफ़ोन हैं, और वे बाज़ार में सबसे अच्छे से नीचे हैं। Sennheiser सोनी.

स्पीकर ग्रिल और ईयरफोन टिप्स दिखाते हुए AirPods Pro 2 की इमेज
कान की युक्तियों में एक समान अंडाकार आकार होता है जो दबाव को दूर करने और “प्लग” भावना से बचने के लिए छिद्रों के साथ आपके कान नहर में अच्छी तरह से फिट बैठता है। : गिब्स/द गार्जियन

सक्षम पवन शोर प्रबंधन के साथ पुराने मॉडलों पर सक्रिय शोर रद्दीकरण में भी सुधार हुआ है। वे मिडटोन को रोकने, कार को रद्द करने और ट्रेन के शोर को अधिक प्रभावी ढंग से रोकने का बेहतर काम करते हैं। वे अभी भी कार्यालय में कीबोर्ड क्लिक जैसे तेज शोर से पीड़ित हैं, लेकिन वे पृष्ठभूमि की चटकारे को सबसे बेहतर तरीके से प्रबंधित करते हैं, खासकर आकार और फिट के मामले में। ही बहुत बड़ी है WF-1000XM4

Apple का ट्रांसपेरेंसी मोड अभी भी अपनी कक्षा में सबसे अच्छा है, और यह बहुत स्वाभाविक लगता है, जैसे कि आपने ईयरफ़ोन नहीं पहना हो। एक नया “अडैप्टिव” मोड बहुत तेज़ आवाज़ को 85 डेसिबल से कम कर देता है, सायरन या जैकहैमर जैसी चीज़ों को भारी होने से बचाता है। यदि आप ऐप्पल वॉच का उपयोग कर रहे हैं, तो आप शोर ऐप में वास्तविक समय की ऑडियो कमी देख सकते हैं, जो कि नया है।

कॉल की गुणवत्ता वास्तव में अच्छी है, शांत वातावरण में बहुत ही प्राकृतिक ध्वनियाँ आती हैं और शोरगुल वाले सड़क के किनारे के वातावरण में अच्छे शोर नियंत्रण के साथ।

वहनीयता

AirPods Pro 2 केस एक टेबल पर खुला है जिसके कवर पर एक ईयरबड लटका हुआ है।
AirPods Pro 2 में लंबी बैटरी लाइफ होती है और प्रत्येक बड और केस को अलग-अलग बदला जा सकता है, लेकिन वास्तविक मरम्मत की अत्यधिक संभावना नहीं है। : गिब्स/द गार्जियन

Apple अपेक्षित बैटरी जीवन प्रदान नहीं करता है, लेकिन उन्हें अपनी मूल क्षमता के कम से कम 80% के साथ 500 से अधिक पूर्ण चार्ज चक्रों को चलाना चाहिए। की लागत £55 से है।

मरम्मत योग्य नहीं हैं, जैसा कि मैंने स्कोर किया है iFixit रिपेयरेबिलिटी स्केल पर 10 में से शून्यसेब £89. पर ऑफ़र लिए। ईयरबड्स और केस को रीसाइकल्ड एल्युमिनियम, गोल्ड, रेयर अर्थ एलिमेंट्स, टिन और प्लास्टिक से बनाया गया है, लेकिन ऐप्पल हेडफ़ोन जैसे एक्सेसरीज़ के लिए पर्यावरणीय प्रभाव रिपोर्ट प्रकाशित नहीं करता है। कंपनी गैर-Apple उत्पादों सहित मुक्त व्यापार-इन और पुनर्चक्रण कार्यक्रम प्रदान करती है।

कीमत

पीढ़ी के AirPods Pro कीमत £249 ($249/399)

, 3 लागत £169 फिट प्रो लागत £220 Google लागत £179 सोनीWF-1000XM4 लागत £199 ट्रू वायरलेस 3 लागत £225सैमसंग गैलेक्सी बड्स 2 प्रो की कीमत £219.

नियम

दूसरी पीढ़ी के AirPods Pro Apple के अब तक के सबसे अच्छे इयरफ़ोन हैं। वे बेहतर ध्वनि करते हैं, अधिक प्रभावी शोर रद्द करते हैं, चार्ज होने पर लंबे समय तक चलते हैं और अपने पूर्ववर्तियों पर अच्छी तरह से रहते हैं।

सुविधा के रूप में ऑनबोर्ड वॉल्यूम नियंत्रण बहुत स्वागत योग्य है। यह Apple उपकरणों के साथ सबसे अच्छा काम करता है, लेकिन अधिकांश अन्य के साथ ठीक है, कुछ उन्नत सुविधाओं को याद कर रहा है। बहुत कम प्रतियोगी हैं जो इतने सुविधाजनक पॉकेट-फ्रेंडली पैकेज में AirPods Pro 2 की पेशकश करते हैं।

स्थिरता में सुधार करने का एक मौका चूक गया है। पुनर्नवीनीकरण सामग्री को शामिल करना एक अच्छी बात है लेकिन यह अपने पूर्ववर्तियों और अधिकांश प्रतिस्पर्धियों के रूप में बचाया नहीं जा सकता है, जो एक वास्तविक शर्म की बात है और एक सितारा खो देता है।

: शानदार ध्वनि और शोर रद्द करना, अनुकूली पारदर्शिता, पसीना-रोधी, ऑनबोर्ड वॉल्यूम सहित शानदार नियंत्रण, स्थानिक ऑडियो सहित Apple उपकरणों के साथ उन्नत सुविधाएँ, आरामदायक और प्रीमियम केस, अच्छी कॉल गुणवत्ता

: अप्राप्य महँगा कोई HD ऑडियो समर्थन Android/Windows से कनेक्ट होने पर सुविधाओं की कमी करता है अपने पूर्ववर्तियों के समान लेग डिज़ाइन केवल सफ़ेद रंग में उपलब्ध है

AirPods Pro 2 केस के किनारे पर कॉर्ड या स्ट्रैप लगाने के लिए लूप।
बेल्ट लूप केस को आपकी कलाई, बैग या बेल्ट क्लिप से जोड़ने में कर है, लेकिन इसका कॉम्पैक्ट आकार अभी भी जींस के एक सेट की मनी पॉकेट में फिट बैठता है। : गिब्स/द गार्जियन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *