Brock Lesnar को लेकर किया गया बहुत बड़ा ऐलान, मेन इवेंट में पूर्व चैंपियन ने चौंकाते हुए मचाया तहलका 

WWE Raw: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अच्छा साबित हुआ, जिसमें फैंस को काफी अच्छे रेसलिंग मुकाबले देखने को मिले। रॉ (Raw) के एपिसोड में ऑस्टिन थ्योरी (Austin Theory) ने आखिरकार अपनी लूजिंग स्ट्रीक को तोड़ा और साथ ही ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) की वापसी का ऐलान किया गया। इस आर्टिकल में हम Raw में हुए सभी सैगमेंट्स और मैचों के नतीजों के बारे में बात करने वाले हैं:

#) WWE Raw शुरुआत में जजमेंट डे का सैगमेंट

रिया रिप्ली, डेमियन प्रीस्ट और फिन बैलर ने एजे स्टाइल्स के ऊपर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि स्टाइल्स को पता चल गया है कि जजमेंट डे ही Rough को चला रहे हैं। बीच डॉमिनिक मिस्टीरियो ने कहा कि जजमेंट डे ने उनके ऊपर विश्वास किया और कहा कि पिछले हफ्ते स्टाइल्स को हराते हुए उन्होंने सभी को गलत साबित किया। खुद को इस जनरेशन का एडी गुरेरो तक बता दिया। ओसी ने एंट्री करते हुए उन्हें बीच में रोका और स्टाइल्स ने कहा कि डॉमिनिक इस जनरेशन के जेम्स एल्सवर्थ हैं। बैलर ने कहा कि सब उनकी लिगेसी पर जी रहे हैं और इसके बाद बैलर vs एंडरसन मैच की शुरुआत हुई।

#) WWE Raw फिन बैलर vs कार्ल एंडरसन

बैलर और कार्ल एंडरसन के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला, जिसमें दोनों सुपरस्टार्स ने कई शानदार मूव्स का इस्तेमाल भी किया। के दौरान बाहरी दखल भी देखने को मिला, लेकिन इसमें जजमेंट डे का पलड़ा काफी ज्यादा भारी रहा। ने रेफरी का ध्यान भटकाया, लेकिन स्टाइल्स ने उन्हें रोका। इसके बाद डेमियन प्रीस्ट ने स्टाइल्स को कमेंट्री टेबल पर फेंका और ल्यूक गैलोज ने प्रीस्ट पर किक लगाई। रिंग के बाहर रिप्ली ने गैलोज पर जबरदस्त बॉडीस्लैम लगाया और रिंग में डॉमिनिक ने एक बार फिर रेफरी का ध्यान भटकाया, जिसका फायदा बैलर ने उठाते हुए एंडरसन को हरा दिया।

:

#) WWE Raw द मिज़ का सैगमेंट

द मिज़ ने कहा कि डेक्सटर लूमिस उन्हें उनके दिमाग के लिए टारगेट कर रहे हैं। चैंपियन के अनुसार उन्होंने चैम्पा को चुना और इसी वजह से लूमिस को जलन होने लगी। ने कहा कि वो चैम्पा को मिस कर रहे हैं। ने उन्हें बीच में रोकते हुए उनके ऊपर निशाना साधा। मिज़ ने कहा कि वो एकदम सच बोल रहे हैं। ट्रुथ का म्यूजिक बजा और उन्होंने रिंग में रैप करते हुए एंट्री की। बातचीत के बाद ट्रुथ ने मिज़ को मैच के लिए चैलेंज किया और गार्गानो द्वारा पुश करने के बाद द ए लिस्टर ने इसे स्वीकार भी किया।

#) WWE Raw द मिज़ vs आर ट्रुथ

मैच के शुरू होते ही द मिज़ ने पीछे से आर ट्रुथ के ऊपर अटैक किया। उन्होंने कई स्टॉम्प्स लगाए, लेकिन ट्रुथ ने एटॉमिक ड्रॉप लगाते हुए पलटवार किया। ने भी लगातार दो बिग बूट्स लगाते हुए खुद का पलड़ा भारी रखा। पूर्व WWE चैंपियन ने ट्रुथ के ऊपर रनिंग नी लगाई और इस बीच क्राउड में हुड में डेक्सटर लूमिस जैसा सुपरस्टार दिखाई दिया, जिसकी वजह से मिज़ का ध्यान भटक गया। इसका फायदा ट्रुथ ने उठाया और मिज़ को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। में पता चला कि हुड में और कोई नहीं बल्कि जॉनी गार्गानो थे।

:

लेरे का इंटरव्यू कैथी कैली ले रही थीं। ने उनकी वापसी के बारे में पूछा और लेरे ने जवाब देते हुए कहा कि उन्हें चैलेंज के बारे में पता था। यह भी कहा कि उनके पास काफी समर्थन है और इसी बीच डैमेज कंट्रोल ने एंट्री की। एक-दूसरे के ऊपर निशाना साधा। लेरे ने स्काई को ट्रस्टवर्थी नहीं बताया, काई को स्पिटफुल और अंत में कहा कि बेली इस समय Rough विमेंस चैंपियन नहीं हैं। डैमेज कंट्रोल ने कहा कि लेरे का कोई दोस्त नहीं है और इसके बाद उन्होंने कैंडिस पर अटैक कर दिया।

#) WWE Raw मुस्तफा अली vs ऑस्टिन थ्योरी

मुस्तफा अली और ऑस्टिन थ्योरी ने शुरुआत से एक दूसरे पर भारी पड़ने का प्रयास किया। बीच दोनों की तरफ से कई शानदार मूव्स का इस्तेमाल भी देखने को मिला। इस मैच का एक्शन सिर्फ रिंग के अंदर ही नहीं, बल्कि बाहर भी देखने को मिला। ने जबरदस्त डीडीटी लगाते हुए पिन करने का प्रयास किया, लेकिन ऑस्टिन की तरफ से किकआउट देखने को मिला। अली एक बार फिर 450 स्पलैश देने गए, लेकिन थ्योरी ने खुद को बताया। थ्योरी ने पलटवार करते हुए ब्रेनबस्टर लगाया, जिसके खिलाफ अली ने किकआउट कर दिया। अंत में आखिरकार थ्योरी ने ए-टाउन डाउन लगाते हुए अली को पिन करके इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद रॉलिंस ने अली को रिंग के बाहर किया और उनके ऊपर अटैक किया। रॉलिंस जब बैकस्टेज जा रहे थे तभी अली ने रॉलिंस पर ब्लाइंडसाइड अटैक कर दिया और उन्हें स्क्रीन पर फेंक दिया। की WWE में 70 दिनों के बाद यह पहली जीत भी है।

:

#) WWE Raw ओमोस vs सैल, टॉम, एडम और डैनी (4 ऑन 1 हैंडीकैप मैच)

मैच शुरू होने से पहले MVP ने कहा कि पिछले हफ्ते ओमोस ने स्ट्रोमैन को बच्चे की तरह हैंडल किया। उन्होंने इशारों-इशारों में ब्रॉन स्ट्रोमैन को भी चेतावनी दी। उन्होंने यह भी कहा कि Crown Jewel के बाद WWE में सिर्फ ओमोस ही एकमात्र मॉन्स्टर रह जाएंगे। शुरू होते ही ओमोस ने चारों सुपरस्टार्स का एकसाथ बुरा हाल कर दिया। के बाद एक स्पलैश भी लगाए। उन्होंने चोकस्लैम पावरबॉम्ब देते हुए इस मैच को जीत लिया।

:

#) WWE Raw चैड गेबल vs इलायस

के शुरू होते ही दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे पर अटैक करना शुरू किया और इस बीच इलायस ने बॉडी स्लैम भी लगाया। ज्यादातर मौकों पर इलायस का ही दबदबा देखने को मिला, लेकिन गेबल की मदद करने के लिए ओटिस ने इलायस का ध्यान भटकाया। इसी वजह से गेबल को मैच में कंट्रोल हासिल करने का मौका मिला और उन्होंने इसका पूरा फायदा भी उठाया। मुकाबले के अंत में इलायस ने पलटवार किया और बिग बूट के बाद डीडीटी लगाते हुए इस मैच को जीत लिया। के बाद ओटिस और गेबल ने मिलकर इलायस पर अटैक किया, लेकिन मैट रिडल ने आकर इलायस को बचाया।

:

#) WWE Raw जॉनी गार्गानो vs बैरन कॉर्बिन

बैरन कॉर्बिन और जॉनी गार्गानो को WWE ने पूरा समय दिया और यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि इन दोनों सुपरस्टार्स ने निराश नहीं किया। टेबल पर मौजूद थे। दोनों सुपरस्टार्स को मैच जीतने के कई मौके मिले, लेकिन कई बार किकआउट देखने को मिला। बीच एक्शन रिंग के बाहर भी गया, जहां गार्गानो ने जेबीएल की हैट पहनते हुए दिग्गज का मजाक बनाया। गार्गानो जब रिंग में एंट्री कर रहे थे तभी जेबीएल ने उन्हें एप्रन पर गिरा दिया। इसका फायदा कॉर्बिन ने उठाया और एंड ऑफ डेज देते हुए इस मैच को जीत लिया।

:

WWE लैसनर और बॉबी लैश्ले के बीच स्टोरीलाइन को एक वीडियो पैकेज के जरिए हाइप किया। दोनों सुपरस्टार्स शो का हिस्सा नहीं थे, लेकिन ऐलान किया गया कि अगले हफ्ते ब्रॉक लैसनर की वापसी Rough में होगी।

#) WWE Raw बियांका ब्लेयर vs बेली

मेन इवेंट में Rough विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर और बेली के बीच मुकाबला देखने को मिला। साथ इस मैच में डकोटा काई और इयो स्काई दिखाई दीं। और बेली ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी, जहां बेली ने ब्लेयर के बाल का इस्तेमाल करने का प्रयास किया जिसमें वो पूरी तरह फेल हुईं। EST ने अपनी पावर का अच्छे से उपयोग करते हुए मैच में कंट्रोल बनाया और बेली को ज्यादा एडवांटेज नहीं लेने दिया। ब्लेयर जब टॉप रोप पर थी तब स्काई ने उनका ध्यान भटकाया और बेली ने जबरदस्त मूव रोप्स पर से लगाया। ने फाइटबैक किया और अकेले ही डैमेज कंट्रोल के तीनों सदस्य का बुरा हाल कर दिया। पहले बेली को कमेंट्री टेबल पर पटका फिर रिंग पोस्ट पर दे मारा और अंत में एप्रन पर उन्हें पटकते हुए रिंग के अंदर किया। ने रेफरी का ध्यान भटकाया और इस बीच स्काई और काई ने ब्लेयर पर अटैक किया। रिंग के बाहर रेफरी की बहस चल रही थी और निकी क्रॉस के कारण वो नॉक-आउट हो गए। में ब्लेयर ने बेली पर KOD लगाया, लेकिन पिन करने के रेफरी नहीं थे। क्रॉस ने पहले ब्लेयर पर अटैक किया और फिर बेली ने बियांका को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। मुकाबले के बाद पूर्व चैंपियन ने बेली के ऊपर भी जबरदस्त अटैक करते हुए उनकी हालत खराब कर दी। निकी क्रॉस ने Rough के अंत के अंत में जबरदस्त तहलका मचाया।

:

इसी के साथ Raw के एपिसोड का अंत हुआ।

WWE रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page s

Quick Links

More from Sportskeeda

Edited by मेहता


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *