Himachal Election 2022 Live Hp Vidhan Sabha Chunav Date, Candidate List, Schedule, Opinion Poll – Himachal Election 2022 Live: कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की तीसरी सूची, किन्नौर से जगत नेगी को मिला टिकट

15:17, 22-Oct-2022

लड़ेंगे गंगू राम मुसाफिर


राम मुसाफिर
– :

सीट से टिकट न मिलने से नाराज वरिष्ठ नेता गंगू राम मुसाफिर ने बगावत कर दी है। गंगू राम मुसाफिर ने 40 साल बाद फिर निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान किया है। शनिवार को राजगढ़ में मुसाफिर ने समर्थकों के साथ बैठक कर रणनीति बनाई और निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान किया। गंगू राम के समर्थन में कांग्रेस के 1,000 पदाधिकारियों ने इस्तीफे दे दिए हैं। हाईकमान को 25 अक्तूबर तक टिकट बदलने का अल्टीमेटम दिया है। बदला गया तो गंगू राम निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। बार विधायक रहे गंगू राम निर्दलीय उतरते हैं तो कांग्रेस के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं। मुसाफिर ने 1982 में पहली बार निर्दलीय चुनाव जीता था। 1985 उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीता। इसके बाद वह राज्य वन मंत्री, सहकारिता मंत्री, परिवहन मंत्री, विधानसभा अध्यक्ष, योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष भी रहे। बार पच्छाद के विधायक रहे। 2009 लोकसभा, 2012, 2017 और 2019 में विधानसभा चुनाव हारे। 2019 में भी उन्हें हार मिली।

14:54, 22-Oct-2022

जारी की प्रत्याशियों की तीसरी सूची

भारतीय कांग्रेस कमेटी की केंद्रीय चुनाव समिति ने शनिवार को हिमाचल विधानसभा चुनावों के लिए प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी है। किन्नौर से जगत नेगी, जयसिंहपुर से यादविंद्र गोमा, मनाली से भुवनेश्वर गौड़ और पावंटा साहिब से किरनेश जंग को प्रत्याशी घोषित किया गया है। से कांग्रेस अभी भी प्रत्याशी घोषित नहीं कर पाई है।

13:37, 22-Oct-2022

ने कांग्रेस पर साधा निशाना


करते भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा।
– : ANI

हिमाचल के कांगड़ा स्थित धर्मशाला में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर निशानाा साधा। संबित पात्रा ने कहा कि दिल्ली में मां-बेटे की जोड़ी और प्रदेश में प्रतिभा सिंह और विक्रमादित्य सिंह जमानत पर हैं। में और हिमाचल प्रदेश में भी कांग्रेस मां-बेटे के नेतृत्व को स्वीकार नहीं कर रही।

1:15 PM, Oct 22, 2022

ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा

क्षेत्र हमीरपुर से कारोबारी आशीष शर्मा ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान किया है। को उन्होंने कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला से मुलाकात की थी। गौरतलब है कि शुक्रवार को हमीरपुर में जिला कांग्रेस, युवा इंटक, कांग्रेस सेवादल, युवा कांग्रेस और अन्य अग्रणी संगठनों के पदाधिकारियों ने बैठक बुलाकर पार्टी हाईकमान से हमीरपुर से संगठन के कार्यकर्ता को टिकट देने की मांग उठाई थी। कार्यकर्ताओं ने कहा था कि अगर पार्टी व संगठन से बाहर के किसी व्यक्ति को कांग्रेस का टिकट मिलता है तो वह चुनाव में समानांतर निर्दलीय प्रत्याशी उतारेंगे और आशीष शर्मा की जमानत जब्त करवाएंगे।

13:00, 22-Oct-2022

25 को जारी होगी कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट


s
– : उजाला

की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा ने कहा हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट होगी। 31 अक्टूबर को सुबह कुल्लू में प्रियंका गांधी का रोड शो होगा और दोपहर को वे मंडी में जनसभा को संबोधित करेंगी।

12:55 PM, Oct 22, 2022

करने की कोशिश करेंगे नड्डा

बिलासपुर सदर से विधायक सुभाष ठाकुर का टिकट कटने और त्रिलोक जम्वाल को टिकट मिलने से विरोध बढ़ गया है। के ही राज्य कार्यकारिणी सदस्य सुभाष शर्मा ने सदर से नामांकन किया है। मौजूदा विधायक, सदर भाजयुमो के कई पदाधिकारी भी त्रिलोक से दूरी बनाकर बैठे हैं। दूसरी तरफ, सदर से कांग्रेस ने बंबर ठाकुर को टिकट देकर बड़ा दांव खेला है। में पूर्व भाजपा मंत्री रिखीराम कौंडल के बेटे ने भी बगावत कर नामांकन पत्र भरा है। दौरे के दौरान नड्डा डैमेज कंट्रोल करने की कोशिश करेंगे। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के प्रवक्ता स्वदेश ठाकुर ने बताया कि जेपी नड्डा 22 अक्तूबर को बिलासपुर पहुंचेंगे। निवास स्थान विजयपुर में दीप मिलन कार्यक्रम रखा गया है। भर के कार्यकर्ता भाग लेंगे। तक बिलासपुर में ही रुकेंगे।

12:03, 22-Oct-2022

करने आज बिलासपुर पहुंचेंगे नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा हेलिकाप्टर से शनिवार दोपहर 3:00 बजे बिलासपुर के लुहणू मैदान पहुंचेंगे। उनका करेंगे। वह अपने घर विजयपुर जाएंगे। विधानसभा चुनावों के मद्देनजर नड्डा का यह दौरा कई मायनों में अहम माना जा रहा है। का गृह जिला है। यहां सदर और झंडूता विस क्षेत्र में भाजपा में बगावत चिंता का कारण बन गई है।

11:33, 22-Oct-2022

का काफिला कुछ देर के लिए रुक गया

काफिला झलेड़ा की तरफ से आ रहा था। कार्यकर्ताओं की भीड़ के बीच अनुराग का काफिला कुछ देर के लिए रुक गया। को देखकर रायजादा तुरंत समर्थकों के कंधों से उतरकर उनसे मिलने पहुंच गए। से मिलाया। भी रायजादा को चुनाव के लिए शुभकामनाएं दीं। बाद रायजादा ने समर्थकों से काफिले के लिए रास्ता देने की अपील की। अनुराग वहां से रवाना हो गए।

11:11, 22-Oct-2022

कांग्रेस की रैली में फंसा अनुराग ठाकुर का काफिला, विधायक रायजादा ने खुलवाया रास्ता

चुनावों के कारण प्रदेश भर में इस समय राजनीतिक गरमाहट चरम पर है। बीच, ऊना में शुक्रवार को कुछ अलग नजारा देखने को मिला। शहर में कांग्रेस की रैली में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का काफिला फंस गया। से कांग्रेस प्रत्याशी एवं विधायक सतपाल रायजादा ने रास्ता खुलवाया।

11:04, 22 October-2022

प्रदेश में 255 हुए

शुक्रवार को नामांकन प्रक्रिया के पांचवें दिन प्रदेश भर में विभिन्न राजनीतिक दलों के 206 प्रत्याशियों ने पर्चे दाखिल किए। तक प्रदेश में 255 नामांकन दर्ज हो चुके हैं। 22 से 24 तक अवकाश रहेगा। 25 नामांकन का आखिरी दिन है। 27 नामांकन पत्रों की छंटनी होगी। 29 तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे।

10:47 AM, 22-Oct-2022

पर शेष पांच प्रत्याशियों की फर्जी सूची वायरल

दोपहर बाद सोशल मीडिया पर शेष पांच प्रत्याशियों की फर्जी सूची वायरल हो गई। फर्जी सूची जारी करने वालों के खिलाफ पार्टी अब कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी में हैं।

10:33 am, 22-Oct-2022

Himachal Election 2022 Live: कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की तीसरी सूची, किन्नौर से जगत नेगी को मिला टिकट

में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए सिर्फ एक दिन बचा है, लेकिन कांग्रेस शेष पांच प्रत्याशियों के नाम अभी तक तय नहीं कर पाई। जारी होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *