Redmi 11 Prime 5G Review: अच्छी बिल्ट क्वालिटी और दमदार बैटरी वाला सस्ता 5G फोन – Redmi 11 Prime 5G Review Aajtak Specifications Features Price ttec

बजट स्मार्टफोन खरीदते वक्त आप बातों पर ध्यान हैं. अच्छा हो, बैटरी ठीक चले और सही जाए. ऐसा ही एक स्मार्टफोन Redmi ने किया है. अच्छी बात ये है कि कंपनी का ये फोन 5G सपोर्ट के साथ आता है. आपको एक सधा हुआ प्रोसेसर, डिस्प्ले और दमदार बैटरी मिलती है.

कर हैं Redmi 11 Prime 5G . कुछ दिनों से हम इस को यूज कर हैं. ने इस स्मार्टफोन को एंट्री यूजर्स के लॉन्च किया है. अगर आप 4G फोन से 5G में अपग्रेड करने के लिए एक बजट फोन पर विचार कर रहे हैं, तो इसे ट्राई कर सकते हैं. पहले एक नजर डालते हैं इसके स्पेसिफिकेशन्स पर.

?

6.58″ की FHD+

MediaTek Dimension 700

50MP + 2MP , 8MP

5000mAh बैटरी और 18W चार्जिंग

12 MIUI 13

और डिस्प्ले

बात हैं के डिजाइन . पैनल पॉलिकार्बोनेट यानी प्लास्टिक का ही है, एक टेक्स्चर के साथ आता है. आपको मिलेगा. रियर पैनल ही साइड फ्रेम का हिस्सा है. क्वालिटी है. 200 . की क्वालिटी अच्छी है और पर फिंगरप्रिंट नहीं हैं.

, ज्यादा आकर्षक लगता है. की वजह से हैंडसेट फिसलता नहीं है. आप एक हाथ से यूज कर सकते हैं, ये कॉम्पैक्ट फोन नहीं है. मिलकार फोन का इनहैंड फील अच्छा है और डिजाइन अच्छी बिल्ड का फील देता है.

की बात करने तो फोन आपको वॉटरड्रॉप नॉच मिलती है. 8MP फ्रंट है. की प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला का इस्तेमाल किया है. ब्राइटनेस है. धूप या कमरे में कही इस्तेमाल करें अच्छी रहती है. कलर भी ठीक-ठाक एक्सपोजर के साथ आते हैं.

?

स्मार्टफोन डेली यूजर्स को ध्यान रखकर डिजाइन किया है. इसमें MediaTek Dimension 700 गया है. हैंडसेट 6GB तक RAM और 128GB स्टोरेज ऑप्शन में आता है. पर आप डेली यूज वाले टास्क आसानी कर सकते हैं. प्रोसेसर शुरुआती बजट वाले कई 5G मिलता है.

15 हजार रुपये तक के कम बजट वाले 5G स्मार्टफोन में आपको यही प्रोसेसर देखने को मिलेगा. आप बहुत हैवी काम अपने फोन पर करते हैं, ये प्रोसेसर आपकी को आसानी से पूरा कर सकता है.

लेकर हमें कोई शिकायत नहीं है. नेटवर्क अच्छा आता और ये 5G इनेबल्ड है. इसमें आप 5G भी एक्सपीरियंस कर हैं. में सिंगल स्पीकर ही दिया गया है, क्वालिटी का है.

के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट और फेस अनलॉक है. अच्छी तरह से काम करते हैं. अगर आप एक एंट्री लेवल 5G सेगमेंट में फोन तलाश रहे हैं, तो इस ऑप्शन पर विचार कर सकते हैं.

एक्सपीरियंस के मामले में स्मार्टफोन बहुत ज्यादा नहीं आया है. आपको Android 12 MIUI 13 है. भरे हैं. , को MIUI काफी ज्यादा पसंद आता है.

?

मामले में आपको इस से बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं करनी चाहिए. आपको करेगा. ही स्मार्टफोन में 50MP का डुअल रियर सेटअप दिया गया , आपको फ्लैगशिप लेवल वाली तस्वीरें नहीं मिलेंगी.

एवरेज जा है. इसकी कीमत को ध्यान में रखते हुए तो कैमरा एक्सपीरियंस ठीक कहा जा सकता है. में आपको 8MP सेल्फी है.

कैमरों के ऑप्टिमाइजेशन पर अच्छा काम किया है. इसकी मदद से आप कम बजट के हिसाब से अच्छी फोटोज क्लिक कर सकते हैं. डे लाइट हो या फिर लाइट कैमरा ठीक-ठाक फोटोज क्लिक करता है. भी हैं.

हाल क्या ?

Redmi 11 Prime 5G 5000mAh दी गई है, 18W चार्जिंग सपोर्ट करती है. , में आपको 22.5W चार्जर मिलता है. को चार्जर होने में वक्त जरूर लगता है, लेकिन सिंगल चार्ज में आप इस हैंडसेट को पूरे इस्तेमाल कर सकते हैं. वहीं अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें वाइब्रेशन भी ठीक-ठाक मिलता है. बहुत अच्छे हैप्टिक अनुभव की उम्मीद नहीं करनी चाहिए.

लाइन

अब आखिरी सवाल कि क्या आपको ये स्मार्टफोन खरीदना चाहिए? अगर आप एक बजट 5G चाहते हैं, जिसमें आपको ठीक-ठाक कैमरा, अच्छी बिल्ट क्वालिटी और दमदार बैटरी मिले, Redmi 11 Prime 5G पर विचार कर सकते हैं. को परेशानी हो है. कुल मिलकार ये एक एंट्री लेवल 5G फोन है और उस बजट में आप इसे अपनी विश लिस्ट में रख सकते हैं.

– 8/10

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *