UP Uttarakhand School Closed Today News: लखनऊ नोएडा गाजियाबाद कानपुर उन्नाव बुलंदशहर समेत यूपी और उत्तराखंड के इन जिलों में स्कूलों में छुट्‌टी का ऐलान यहां देखिए जिलों की पूरी सूची

: प्रदेश में भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए प्रभावित होने वाले जिला प्रशासन की ओर से छुट्‌टी की घोषणा कर दी गई है। जिला प्रशासन के स्तर पर आपदा प्रबंधन शाखा की रिपोर्ट के आधार पर इस प्रकार का निर्णय लिया गया। डीएम के आदेश के बाद जिला शिक्षा कार्यालय की ओर से देर शाम तक छुट्‌टी से संबंधित आदेश जारी किए गए। में तमाम स्कूलों को जानकारी दी गई। सोमवार को दुर्गापूजा की छुटि्टयों के बाद से पूरी रफ्तार से कक्षाओं के आयोजन की तैयारी थी, लेकिन बारिश इसमें बाधा बनकर आई है। आइए, यहां देखते हैं कि अब तक किन जिला प्रशासन की ओर से छुट्‌टी का आदेश जारी किया गया है।

छुट्‌टी ऐलान
में शनिवार शाम से ही बारिश का असर दिखने लगा है। विभाग की ओर से सोमवार को भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। हुए प्रशासन ने स्कूलों में छुट्‌टी का ऐलान कर दिया है। सूर्यपाल गंगवार की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि सभी बोर्ड के 12वीं कक्षा तक के स्कूल बंद रहेंगे। शहरी और ग्रामीण इलाकों के सभी सरकारी, गैर सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में सोमवार को छुट्‌टी का ऐलान किया गया है।

भी स्कूलों को किया गया बंद
में भी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है। गौतमबुद्धनगर के डीएम सुहास एलवाई ने सोमवार को स्कूलों में छुट्‌टी की घोषणा कर दी है। बारिश के अलर्ट को देखते हुए स्कूलों में छुट्‌टी की घोषणा की गई है। डीएम सुहास एल वाई ने 10 अक्टूबर को कक्षा 1 से कक्षा 12वीं तक के सभी बोर्ड के स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है। निरीक्षक . धर्मवीर सिंह क ओर से डीएम के आदेश के तहत सभी स्कूलों को इसकी सूचना दे दी गइ है। निर्देश में उन्होंने कहा है कि पूरे जिले में सभी बोर्ड के स्कूलों में छुट्‌टी रहेगी।

भी बंद किए गए स्कूल
गाजियाबाद में भी सोमवार को भारी बारिश के अलर्ट के बाद स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। प्रशासन की ओर से पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश और अलर्ट को देखते हुए निर्णय लिया गया है। डीएम के आदेश पर जिला विद्यालय निरीक्षक राजेश कुमार श्रीवास की ओर से कक्षा एक से के सभी स्कूलों में छुट्‌टी की घोषणा कर दी गई है। 11 अक्टूबर से फिर से कक्षाओं को शुरू कराए जाने की बात आदेश में कही गई है।

Ghaziabad

ने भी जारी किया आदेश
उन्नाव में भी कक्षा एक से 12वीं तक के स्कूलों में बंदी का आदेश जारी किया गया है। प्रशासन की ओर से भारी बारिश की आशंका के मद्देनजर इस प्रकार का निर्णय लिया गया है। के आदेश के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय तिवारी की ओर से जिले के सभी बोर्ड के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में कक्षाओं को बंद रखने का निर्देश दिया गया है। प्रशासन के आदेश के तहत स्कूलों को खोले जाने की स्थिति में कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

Unnao

भी बंद किए गए स्कूल
के कई जिलों में सोमवार को भारी बारिश के आसार जताए गए हैं। भारी बारिश के असर को देखते हुए देहरादून, नैनीताल और चंपावत में स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। इन जिलों में कक्षा 12वीं तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद कराया गया है। आंगनबाड़ी केंद्रों में भी छुट्‌टी का ऐलान किया गया है।

बंद स्कूल
भीषण बारिश के असर को देखते हुए कानपुर में भी स्कूलों में बंदी के आदेश जारी कर दिए गए हैं। डीएम के आदेश के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय की ओर से सभी बोर्ड के की कक्षाओं को बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं। के आदेश का कड़ाई से अनुपालन कराने का निर्देश जारी किया गया है।

स्कूल बंदी के आदेश
में अगले दो दिनों के लिए स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। पिछले तीन दिनों से लगातार तेज बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। प्रकाश सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। उन्होंने कक्षा एक से 12वीं तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है।

दो दिनों के लिए स्कूल बंद
आगारा शहर में भी बारिश के कारण दो दिनों के लिए स्कूलों में बंदी की घोषणा की गई है। ने सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। के सभी स्कूलों में 10 और 11 अक्टूबर को छुट्‌टी रहेगी। बारिश और जलजमाव जैसी स्थिति को देखते हुए डीएम की ओर से स्कूलों में छुट्‌टी का आदेश जारी किया गया है। मौसम विभाग की ओर से 14 अक्टूबर तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसको देखते हुए डीएम ने कक्षा 12वीं तक के स्कूलों को बंद कराने का आदेश जिला स्कूल इंस्पेक्टर को दिया है।

का भी आया आदेश
जिला प्रशासन की ओर से भी स्कूल बंदी का आदेश सामने आया है। हापुड़ में भारी बारिश को देखते हुए डीएम ने 12वीं तक के स्कूलों में बंदी का आदेश जारी किया है। हापुड़ डीएम ने सोमवार को जिले के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। ने सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है।

में भी बंद रहेंगे स्कूल
भारी बारिश के कारण सीतापुर, बहराइच और लखीमपुर में भी जिला प्रशासन की ओर से स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है। प्रशासन की ओर से इन जिलों में भारी बारिश को देखते हुए स्कूलों को बंद रखा जाएगा। ने तमाम स्कूलों को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *